होम /न्यूज /खेल /Cricket Matches Today: IPL 2021 में CSK vs PBKS और KKR vs RR के बीच मुकाबला, आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: IPL 2021 में CSK vs PBKS और KKR vs RR के बीच मुकाबला, आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches today: जानें देश और दुनिया में आज क्रिकेट का कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में गुरुवार को डबल हेडर खेला जाएगा. इसके अलावा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला होगा. श्रीलंकाई टीम ओमान के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी. वहीं संयुक्त अरब अमीरात दूसरे टी20 मुकाबले में आयरलैंड से भिड़ेगा. जिम्बाब्वे की महिला टीम भी आयलैंड महिला टीम से दूसरा टी20 मैच खेलने वाली है. आईपीएल में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी.

    चेन्नई बनाम पंजाब, दोपहर 3.30 बजे से
    अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच बनाने की कवायद में लगा चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में मजबूत दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार के बावजूद पंजाब पर पलड़ा भारी नजर आता है जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है।पिछले साल के लचर प्रदर्शन को भुलाकर इस वर्ष शानदार वापसी करने वाली चेन्नई की टीम ने यूएई चरण में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे हराना आसान नहीं है।

    कोलकाता बनाम राजस्थान, शाम 7.30 बजे से
    दो बार की IPL चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स गुरूवार को राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर प्लेऑफ (IPL 2021 Playoff) की दौड़ में बने रहने का प्रयास करेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 13 मैचों में 12 अंक के साथ इस समय तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है. वो डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस से नेट रन रेट के हिसाब से आगे है. मुंबई इंडियंस के भी 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसे शुक्रवार को निचले स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच खेलना है.

    भारतीय महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, दोपहर 2.10 बजे से
    हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की वापसी से उत्साहित भारतीय महिला क्रिकेट टीम मजबूत ऑस्ट्रेलिया (INDW vs AUSW) के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करके इस दौरे का अंत करने की कोशिश करेगी. हरमनप्रीत अंगूठे की चोट के कारण वनडे सीरीज और एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच में नहीं खेल पायी थी लेकिन अब वह फिट हैं. हरमनप्रीत के आने से टीम की बल्लेबाजी का आक्रामक पक्ष मजबूत हुआ है. युवा शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की सलामी जोड़ी शानदार फॉर्म में चल रही है.

    Tags: Cricket Matches Today, Cricket news, IPL 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें