• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Cricket Matches Today: टी20 वर्ल्‍ड कप अभ्‍यास मैच, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: टी20 वर्ल्‍ड कप अभ्‍यास मैच, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches today: जानें देश और दुनिया में आज क्रिकेट का कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. यह मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. यानि आज आईपीएल का कोई मैच नहीं है. हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट प्रेमियों को आज इस खेल का रोमांच देखने को मिलेगा. टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही कई टीमें आज अपना अभ्यास मैच खेल रही है. वहीं महिला बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स वुमेन का मुकाबला मेलबर्न स्टार वुमेन से होगा.

    बांग्‍लादेश बनाम आयरलैंड, श्रीलंका बनाम पापुआ न्यू गिनी, नीदरलैंड बनाम ओमान और नामिबिया बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच सुबह 11.30 बजे आईसीसी मैंस टी20 वर्ल्‍ड कप वार्म अप मैच खेला जाएगा. ये मुकाबले दुबई और अबु धाबी में होंगे.

    बुधवार को खेले गए आईपीएल मैच का परिणाम
    रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली. केकेआर का सामना फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. आईपीएल के मौजूदा सत्र के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालिफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया.

    केकेआर को फाइनल 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलााफ खेलना है. इससे पहले स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था. जवाब में केकेआर की शुरूआत अच्छी रही और एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया. केकेआर ने 22 गेंद के भीतर सात रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिये. दिनेश कार्तिक, कप्तान ऑयन मॉर्गन, शाकिब उल हसन और सुनील नरेन तो खाता भी नहीं खोल सके. आखिरी ओवर में अश्विन ने दो विकेट चटकाकर दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी बदल दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज