होम /न्यूज /खेल /Cricket Matches Today: आईपीएल फाइनल में चेन्नई और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: आईपीएल फाइनल में चेन्नई और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches today: जानें देश और दुनिया में आज क्रिकेट का कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

    नई दिल्ली. क्रिकेट प्रेमियों को आज यानि 15 अक्टबूर को आईपीएल फाइनल का रोमांच देखने को मिलेगा. खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी. इससे अलावा आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालिफायर में जर्मनी और जर्सी के बीच मुकाबला होगा. शेफिल्ड शील्ड में साउथ ऑस्ट्रेलिया का सामना क्वींसलैंड से होगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वऩडे कप में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत तस्मानिया से होगी.

    आईपीएल फाइनल, शाम 7.30 बजे से
    महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को दशहरे के दिन ‘कैप्टन कूल’ की आतिशी पारी का भी इंतजार रहेगा जो पीली जर्सी में शायद आखिरी बार देखने को मिले. आंकड़ों की बात करे तो चेन्नई 12 सत्रों में नौ बार फाइनल में पहुंची है चूंकि दो सत्रों में वह लीग से बाहर थी. चेन्नई ने तीन खिताब जीते और पांच बार फाइनल में हारी जबकि केकेआर ने दोनों खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते हैं.

    फाइनल तक पहुंचने की कला चेन्नई से बेहतर कोई टीम नहीं जानती है. दूसरी ओर केकेआर ने 2012 में पहला खिताब जीता था जब दो गेंद बाकी रहते 190 रन का लक्ष्य हासिल किया था. चेन्नई के लिये चौथा खिताब जीतने की संभावना इस बात पर निर्भर करती है कि वह केकेआर की स्पिन तिकड़ी वरूण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन का सामना कैसे करते हैं. तीनों ने टूर्नामेंट में सात से कम की औसत से प्रति ओवर रन दिये हैं.

    आंद्रे रसेल के हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर होने से शाकिब का हरफनमौला प्रदर्शन केकेआर को संतुलन देता आया है. वैसे फाइनल मैच के अपने दबाव होते हैं और सामने धोनी जैसा कप्तान हो तो इन तीनों के लिये इस प्रदर्शन को दोहरा पाना आसान नहीं होगा. धोनी का सरल मंत्र है कि अनुभव पर भरोसा करो. उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ का मार्गदर्शन किया जब 2020 में क्वालीफिकेशन का दबाव उन पर नहीं था. रुतुराज इस सत्र में तीन अर्धशतक समेत 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

    Tags: Cricket Matches Today, Cricket news, IPL 2021

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें