होम /न्यूज /खेल /Cricket Matches Today: टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड में भिड़ंत, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड में भिड़ंत, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches Today: जानें आज के मुकाबलों का पूरा शेड्यूल.

Cricket Matches today: जानें देश और दुनिया में आज क्रिकेट का कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

    नई दिल्ली. आज यानि 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज होने जा रहा है. बांग्लादेश की टीम टी20 विश्व कप के ग्रुप बी क्वालीफाइंग दौर में प्रबल दावेदार के रूप में अपना अभियान स्कॉटलैंड के खिलाफ शुरू करेगी. ग्रुप-बी के एक अन्य मैच में ओमान और पापुआ न्यूज गिनी भी भिड़ेंगे. इसके अलावा महिला बिग बैश लीग और शेफील्ड शिल्ड में दो-दो मुकाबले होंगे. इससे अलावा आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालिफायर में  डेनमार्क और जर्सी के बीच मुकाबला होगा.

    बांग्लादेश बनाम स्कॉटलैंड, शाम 7.30 बजे
    बांग्लादेश की टीम को पहले दौर में स्कॉटलैंड, ओमान और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है. और हालिया फार्म के देखते हुए उसके ग्रुप में शीर्ष पर रहकर सुपर 12 चरण के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीद है. बांग्लादेश की टीम इस टूर्नामेंट से पहले कैलेंडर वर्ष में नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है और केवल दक्षिण अफ्रीका से पीछे है जिसके नाम 12 जीत हैं.

    बल्कि मार्च में न्यूजीलैंड से उसकी सरजमीं पर हारने के बाद से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे (2-1), आस्ट्रेलिया (4-1) और न्यूजीलैंड (3-2) के खिलाफ श्रृंखलायें जीती हैं. अगर बांग्लादेश की टीम ग्रुप बी में शीर्ष पर रहकर क्वालीफाई कर लेती है तो सुपर 12 में वह भारत, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान तथा ग्रुप ए की उप विजेता टीम से जुड़ जायेगी.

    बांग्लादेश के लिये हालांकि टी20 विश्व कप में सफर इतना अच्छा नहीं रहा है। 2007 में शुरुआती चरण में टीम सुपर आठ में पहुंची थी जो उसके लिये शानदार सफर रहा था. लेकिन इसके बाद से ‘टाइगर्स’ टीम 2009, 2010 और 2012 चरण में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी. जब 2014 में टीमों की संख्या बढ़ाकर 16 कर दिया गया तो बांग्लादेश की टीम ने वापसी की और ग्रुप ए में शीर्ष पर रहकर सुपर 10 चरण में पहुंची थी, हालांकि इसके बाद सभी चारों मैच गंवा बैठी थी. वहीं 2016 में भी यही सिलसिला जारी रहा जिसमें उन्हें भारत से निराशाजनक हार के बाद बाहर होना पड़ा था.

    Tags: Cricket Matches Today, Cricket news, T20 World Cup

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें