Cricket Matches today: भारत-न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला, पीएसएल में मुल्तान बनाम इस्लामाबाद

जानें आज कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा. (File Photo) (File Photo)

Cricket Matches today: देश और दुनिया में क्रिकेट जगत में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़ें. जानें आज कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 18 जून 2021 को क्रिकेट की दुनिया में नजरें भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल,भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे टेस्ट मैच और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) पर होंगी. इसके अलावा इंग्लैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट T20 ब्लास्ट में भी आठ मुकाबले खेले जाएंगे. 144 साल में ऐसा पहली बार है जब वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आयोजन हो रहा है. न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर काबिज है,

    WTC Final: दोपहर 3.30 बजे से

    शेफाली वर्मा (96) और स्मृति मंधाना (78) की अर्धशतकीय पारियों से टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शुरुआत की लेकिन तीसरे सत्र के अंत में पांच विकेट गंवाकर पहली पारी में 187 रन बनाये. शेफाली और मंधाना ने 48.5 ओवर में पहले विकेट के लिये 167 रन की शानदार साझेदारी कर भारत को बेहतरीन शुरुआत करायी. लेकिन शेफाली के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और टीम ने महज 16 रन के अंदर पांच विकेट खो दिये. शेफाली और मंधाना के आउट होने के बाद शिखा पांडे, कप्तान मिताली राज और पूनम राउत सस्ते में पवेलियन लौट गयीं.

    भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट- दोपहर 3.30 बजे से





    पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021)
    इस्लाबाद यूनाइटेड ने पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में पेशावर जाल्मी को 15 रनों रनों से हरा दिया. इस्लामाबाद की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 105 रनों की तूफानी पारी खेली. इस्लामाबाद ने निर्धारित में 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की टीम 20 ओवर में 232 रन ही बना सकी. शोएब मलिक ने 68 रनों की पारी खेली.

    मुल्तान सुल्तांस बनाम लाहौर क्लंदर्स-रात 9.30 बजे से

    T20 ब्लास्ट
    मिडलसेक्स बनाम ग्लोमॉर्गन-रात 9.30 बजे से
    नॉर्थैप्टनशर बनाम वारसेस्टरशर-रात 10 बजे से
    नॉटिंघमशर बनाम डर्बीशर-रात 10.30 बजे से
    वारविकशर बनाम लंकाशर- रात 11 बजे से
    यार्कशर बनाम डरहम-रात 11 बजे से
    सरे बना हैम्पशर- रात 11 बजे से
    एसेक्स बनाम ग्लूसेस्टरशर-रात 11.30 बजे से
    ससेक्स बनाम समरसेट- रात 11.30 बजे से

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.