Cricket Matches Today: पीएसएल का फाइनल आज, टी20 ब्लास्ट में खेले जाएंगे तीन मैच

पीएसएल 2021 का आज फाइनल खेला जाएगा . (File Photo)

Cricket Matches today: देश और दुनिया में क्रिकेट जगत में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़ें. जानें आज कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 24 जून 2021 को क्रिकेट की दुनिया में नजरें पीएसल 2021 के फाइनल पर  होंगी. पीएसएल 2021 का फाइनल पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला जाएगा. इसके अलावा इंग्लैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट T20 ब्लास्ट में तीन और ढाका प्रीमियर लीग में भी 3 मैच खेले जाएंगे. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और जोनाथन वेल्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को प्लेऑफ में आठ विकेट से हराकर चौथी बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल (PSL Final 2021) में प्रवेश कर लिया. फाइनल में पेशावर का सामना मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans vs Peshawar Zalmi) से होगा, जो पहली बार फाइनल में पहुंची है. पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच मुकाबला 24 जून को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे खेला जाएगा. यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा.

    टी20 ब्लास्ट में तीन मुकाबले
    इंग्लैंड में ही चल रहे टी20 ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में गुरुवार को 3 मैच खेले जाएंगे. पहले मैच में मिडलसेक्स और एसेक्स की टक्कर होगी. वहीं वारविरशर और डर्बीशर की टीमें भी आमने-सामने होंगी. एक अन्य मैच में ग्लूसेस्टरशर और ग्लूमोर्गन की टीमें भिड़ेंगी. ये तीनों ही मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 11 बजे शुरू होंगे.

    ढाका प्रीमियर लीग में तीन मैच
    बांग्लादेश में चल रही ढाका प्रीमियर लीग में भी गुरुवार को तीन मैच खेले जाएंगे. मोहमेडन स्पोर्टिंग क्लब-गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स क्लब के बीच मुकाबला होगा. शेख जमाल ढामोंडी और अबहानी लिमिटेड क्लब भी आमने-सामने होंगे. प्राइम क्रिकेट बैंक और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स की भी टक्कर होगी. प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब और प्राइम डोलेश्वर स्पोर्टिंग क्लब के बीच भी मैच खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.