Cricket Matches Today: आज खेले जाएंगे 10 मुकाबले, जानिए पूरा Schedule

Cricket Matches Today: शनिवार को खेले जाएंगे 10 क्रिकेट मैच (AFP)

भले ही कोरोना की मार पूरी दुनिया में पड़ रही हो लेकिन खेलों की दुनिया अब रंग में लौट आई है. क्रिकेट की बात करें तो शनिवार को फैंस 10 मुकाबलों (Cricket Matches today) का लुत्फ ले सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जून के महीने में क्रिकेट अपने पूरे शबाब पर है. भले ही कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है लेकिन क्रिकेट के मैदान से अब पहले ही तरह रोमांच का डोज मिलना शुरू हो चुका है. क्रिकेट फैंस को शनिवार को पूरे 10 मैचों का बड़ा तोहफा मिलने वाला है. आज फैंस इंटरनेशनल क्रिकेट और टी20 लीग्स को मिलाकर कुल 10 मैचों (Cricket Matches today) का लुत्फ उठा सकते हैं.

    इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो सबसे बड़ा मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जाएगा. आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का दूसरा दिन है. पहले दिन बारिश के चलते टॉस तक नहीं हुआ था. उम्मीद है कि मौसम साफ रहेगा और WTC फाइनल की पहली गेंद फेंकी जा सकेगी. बता दें मैच आधे घंटे पहले 3 बजे शुरू होगा और टॉस 2.30 बजे होगा.

    भारत की महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही है. चौथे दिन का खेल दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा. उम्मीद है कि ब्रिस्टल में भी बादल नहीं बरसेंगे.

    सेंट लूसिया टेस्ट का दूसरा दिन
    इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी टक्कर वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच होगी. सेंट लूसिया में दोनों के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

    टी20 लीग्स में होंगे 7 मुकाबले
    अबु धाबी में खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग में 2 लीग मैच खेले जाएंगे. ये लीग स्टेज के आखिरी दो मैच हैं और इसके बाद प्लेऑफ राउंड शुरू हो जाएगा. शनिवार को PSL 2021 में पहली भिड़ंत क्वेटा ग्लैडिएटर्स और कराची किंग्स के बीच होगी. ये मुकाबला शाम 6.30 बजे शुरू होगा. दूसरा मुकाबला इस्लामाबाद यूनाइटेड और मुल्तान सुल्तांस के बीच होगा. ये मैच भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे शुरू होगा.

    इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट लीग में शनिवार को एक ही मैच होगा. टॉन्टन में समरसेट की टीम ग्लैमॉर्गन से भिड़ेगी. ये मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 11.30 बजे शुरू होगा.

    बांग्लादेश में खेली जा रही ढाका प्रीमियर टी20 लीग में शनिवार को चार मुकाबले खेले जाएंगे. सुबह 8.30 बजे प्राइम डोलेश्वर स्पोर्टिंग क्लब और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. सुबह 9.30 बजे से लीजेंड्स ऑफ रूपगंज और पार्टेक्स स्पोर्टिंग क्लब के बीच मैच होगा. दोपहर 1.30 बजे से प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब और शेख जमाल ढामोंडी क्लब के बीच मैच खेला जाएगा. शाम 6 बजे अबहानी लिमिटेड और मोहमेडन स्पोर्टिंग क्लब के बीच भिड़ंत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.