लाइव टीवी
Elec-widget

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 10:25 AM IST
क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!
मैच के दौरान क्रिकेटर की मौत

हैदराबाद में क्रिकेटर वीरेंद्र नाइक की रविवार को मैच के दौरान मौत (Cricket Player Death) हो गई, उनके दो बच्चे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:25 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. क्रिकेट के मैदान पर अकसर कई हादसे होते रहते हैं और खिलाड़ियों की जान चली जाती है. हैदराबाद में भी एक क्लब मैच के दौरान एक क्रिकेटर की मौत  (Cricket Player Death) हो गई हालांकि इसकी वजह कोई हादसा या चोट नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को एक वनडे लीग मैच के दौरान 41 साल के बल्लेबाज वीरेंद्र नाइक (Virendra Naik) की मौत हो गई. वो हैदराबाद में मारडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी थे और उन्होंने रविवार को शानदार अर्धशतक भी ठोका था लेकिन आउट होने के बाद वो पैवेलियन लौटे और वहां उनकी मौत हो गई.

दिल का दौरा पड़ने से मौत!
अंग्रेजी अखबार डेक्कन क्रॉनिकल की खबर के मुताबिक वीरेंद्र नाइक की मौत की वजह दिल का दौरा बताया जा रहा है. वीरेंद्र के भाई अविनाश ने पुलिस को बताया कि वीरेंद्र छाती के रोग की दवाई खा रहे थे. वीरेंद्र नाइक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और उसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वीरेंद्र नाइक महाराष्ट्र के सावंतवाड़ी के रहने वाले थे, जहां उनका क्रियाकर्म होगा.

वीरेंद्र नाइक का हैदराबाद क्लब क्रिकेट में काफी नाम था


मौत से पहले खेली अर्धशतकीय पारी
रिपोर्ट के मुताबिक वीरेंद्र नाइक (Virendra Naik) ने रविवार को हुए मुकाबले में 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. वीरेंद्र नाइक विकेट के पीछे कैच आउट हुए थे. बताया जा रहा है कि वीरेंद्र नाइक अंपायर के फैसले से नाखुश थे, उन्हें लगा था कि गेंद ने उनके बल्ले का किनारा नहीं लिया है. वीरेंद्र जैसे ही पैवेलियन पहुंचे उनका सिर दीवार से टकराया और वो नीचे गिर गए. इसके बाद उनके साथी खिलाड़ी उन्हें कार में अस्पताल में ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वीरेंद्र ने सिकंदराबाद के यशोदा अस्पताल में आखिरी सांस ली.

ऐसा पहली बार नहीं है कि क्रिकेट के मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से किसी क्रिकेटर की मौत हुई हो. हैदराबाद में ही पिछले साल 27 जनवरी को एक डे नाइट मैच के दौरान एंथनी की मौत हो गई थी. पिछले साल भोपाल में भी अरविंद हनोतिया नाम के क्रिकेटर ने मैदान पर दम तोड़ दिया था.
Loading...

बल्लेबाजी के दौरान लगी दर्दनाक चोट, फिर भी तूफानी पारी खेल दिलाई टीम को जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 9:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...