क्या खत्म हो गया क्रिस मौरिस का करियर? क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दिया ये जवाब

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड (Cricket South Africa) ने कहा है कि वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद क्रिस मौरिस (Chris Morris) का कांट्रेक्ट रिन्यू नहीं किया गया है. अब इस मुद्दे को भारत दौरे के बाद ही सुलझाया जाएगा.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 6:57 PM IST
क्या खत्म हो गया क्रिस मौरिस का करियर? क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दिया ये जवाब
भारत दौरे के लिए चुनी गई दक्षिण अफ्रीकी टीम में क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया गया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 6:57 PM IST
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) को इस साल सितंबर की शुरुआत में भारत का दौरा करना है. इस दौरे पर टीम टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी. जहां टी-20 सीरीज के लिए डेल स्टेन (Dale Steyn) और फाफ डुप्लेसी (Faf DuPlesi) के नाम टीम में शामिल नहीं हैं, वहीं सीरीज के लिए खिलाड़ियों की घोषणा के बाद क्रिस मौरिस (Chris Morris) को लेकर दिया गया क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) का बयान और भी हैरानी भरा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा है कि क्रिस मौरिस ने इस दौरे के लिए अनुपलब्‍धता जताई है ताकि वह यूरो टी-20 और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में हिस्सा ले सकें.

क्रिस मौरिस आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे. हालांकि टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी, लेकिन क्रिस मौरिस ने आठ मैचों में टीम के लिए 13 विकेट लिए.

अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर सवाल
मौरिस टीम के खिलाड़ी एनरिच नोरत्जे के रीप्लेसमेंट के तौर पर वर्ल्ड कप खेलने पहुंचे थे. अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 13 विकेट लेने के अलावा मौरिस ने 121.31 की स्ट्राइक रेट से चार पारियों में 74 रन भी बनाए. ऐसे में भारत दौरे के लिए चुनी गई टीम से उनका नाम नदारद रहने पर हर किसी ने हैरानी जताई थी. कई लोगों ने तो उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए थे.

cricket, south africa cricket board, south africa cricket team, chris morris, क्रिकेट, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम, क्रिस मौरिस,
क्रिस मौरिस आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. (फाइल फोटो)


बोर्ड ने कहा, मौरिस टीम का अभिन्न हिस्सा
अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इन सवालों के जवाब दिए हैं. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि क्रिस मौरिस टीम का अभिन्न हिस्सा हैं और भविष्य की योजनाओं में वह शामिल रहेंगे. इसके अनुसार, वर्ल्ड कप के बाद क्रिस मौरिस का बोर्ड के साथ कांट्रेक्ट रिन्यू नहीं किया गया था. हालांकि इसे लेकर बातचीत जारी है, लेकिन तब तक मौरिस ने विभिन्न टी-20 लीग में खेलने के लिए अपनी सहमति दे दी थी. अब इस मामले को भारत दौरे के बाद ही सुलझाया जाएगा.
Loading...

यह भी पढ़ें- 

क्या आज रोहित शर्मा तोड़ देंगे युवराज सिंह का बड़ा रिकॉर्ड?
INDvSA: टीम में शामिल न करने पर चयनकर्ताओं पर भड़के स्टेन
First published: August 14, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...