Home /News /sports /

दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबले कोरोना के कारण स्थगित किए, टीम इंडिया से भिड़ंत 15 दिन बाद

दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबले कोरोना के कारण स्थगित किए, टीम इंडिया से भिड़ंत 15 दिन बाद

IPL 2022: टीम इंडिया को अगले हफ्ते साउथ अफ्रीका जाना है. (AP)

IPL 2022: टीम इंडिया को अगले हफ्ते साउथ अफ्रीका जाना है. (AP)

India vs South Africa: टीम इंडिया (Team India) को अगले हफ्ते साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है. लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट के बीच दौरे को लेकर संदेह है. इस बीच क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने कोरोना केस आने के बाद कई घरेलू मुकाबले स्थगित कर दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जोहानिसबर्ग. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक दौर के घरेलू मैच स्थगित कर दिए हैं. इसके चलते इस महीने होने वाले भारत के दौरे को लेकर चिंता बढ़ गई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) जल्द ही दौरे को लेकर फैसला करेगा, जो यहां 17 दिसंबर को पहले टेस्ट के साथ शुरू होना है. दक्षिण अफ्रीका में कोविड के नए वेरिएंट के पाए जाने के बाद टीम इंडिया (Team India) के दौरे को लेकर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं. टीम को 15 दिन बाद ही पहला मुकाबला खेलना है.

    सीएसए ने बयान में कहा, ‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पुष्टि करता है कि डिविजन टू सीएसए चार दिवसीय घरेलू सीरीज के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिए गए हैं, जो 2 से 5 दिसंबर के बीच होने थे.’ बोर्ड ने कहा कि यह प्रतियोगिता जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में नहीं हो रही और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.’

    कड़े बायो बबल में होगी सीरीज

    उन्होंने कहा, ‘खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के कोविड-19 एहतियाती कदमों को लागू करना सीएसए की शीर्ष प्राथमिकता है.’ अगर भारतीय सीरीज होती है तो यह कड़े बायो में होगी. बोर्ड ने कहा, ‘सीएसए स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है और समय आने पर साल के बाकी मैचों के संदर्भ में फैसला किया जाएगा. साथ ही इस सप्ताह के अंत में होने वाले सीएसए बी वर्ग तीन दिवसीय और एकदिवसीय मैचों को भी 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.’

    यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या ने MI द्वारा रिटेन नहीं किए जाने के बाद कही दिल की बात, बोले- याद आएंगे पल, देखें वीडियो

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: 2 फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- मेगा ऑक्शन की जरूरत नहीं

    टीम इंडिया को दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) दौरे को लेकर जल्दी में नही है. उसे भारत सरकार की ओर हरी झंडी का इंतजार है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Cricket South Africa, CSA, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर