• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लार के प्रयोग पर बैन लगाने वाली पहली लीग बनी VPL, इसी महीने होगी शुरुआत

लार के प्रयोग पर बैन लगाने वाली पहली लीग बनी VPL, इसी महीने होगी शुरुआत

वेस्टइंडीज में खेली जाएगी वीपीएल

वेस्टइंडीज में खेली जाएगी वीपीएल

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट लीग औऱ टूर्नामेंट ठप्प पड़े हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जहां दुनिया भर के खेल टूर्नामेंट ठप्प पड़े हैं वहीं क्रिकेट में जल्द ही टी20 लीग की शुरुआत होने वाली है. सेंट विंसेट औऱ ग्रेनाडिन्स क्रिकेट एसोसिएशन (St. Vincent and the Grenadines Cricket Association)) ने ऐलान किया है कि पहली बार टी10 लीग का आयोजन करेंगे जिसका नाम विंसी प्रीमियर लीग (Vincy Premiere League) होगा. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस लीग में लार के प्रयोद पर बैन रहेगा. ऐसा करने वाली यह पहली क्रिकेट लीग बन जाएगी. इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेंगी. यह लीग 22 मई से 30 मई के बीच खेली जाएगी. वेस्ट इंडीज के इस आईलैंड में पर्यटकों की दिलचस्पी के बाद यह फैसला लिया गया है.

    सीपीएल की तरज पर ही होगा आयोजन
    कैरिबियन प्रीमियर लीग और आईपीएल की तरफ 71 खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में रखा जाएगा जिन्हें बाद में छह टीमों में बांटा जाएगा. एसवीजीसीए के प्रेसीडेंट डॉ कृष्ण शैलो को लगता है कोरोना वायरस के बीच यह टूर्नामेंट हर तरह से सुरक्षित होगा. उन्होंने कहा, 'यह क्रिकेट के लिए अच्छा समय है. फैंस क्रिकेट औऱ खेल देखने के लिए उत्साहित हैं. हम इस समय में टी10 लीग का विचार लेकर आए क्योंकि हम जानते हैं कि फैंस काफी मिस कर रहे हैं और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को एक साथ लाने का यह अच्छा मौका है. 10 दिन के इस टूर्नामेंट में 30 मैच खेले जाएंगे जिनकी लाइव स्ट्रीमिंग होगीं. '

    इस टूर्नामेंट में केसरिक विलियम्स (Kessrick Williams), ओबेद मैककॉय (Obed McCoy) और सुनील अंबरीस (Sunil Ambris) जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे. वहीं पिछले साल सीपीएल का हिस्सा रहे केरॉन कोटोय भी लीग का हिस्सा होंगे.

    कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है आईपीएल
    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.  बीसीसीआई (BCCI) ने कहा- लीग स्थगित की जा रही है, रद्द नहीं. एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई ने हमें सूचित किया है कि आईपीएल अभी स्थगित किया जा रहा है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि साल के आखिर में इसके लिए कोई विंडो निकल आएगी.’सिर्फ आईपीएल ही दुनिया भर की बड़ी फुटबॉल लीग और खेल टूर्नामेंट इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. 4 साल में एक बार होने वाले ओलिंपिक खेलों पर भी इसका कहर टूटा और अगले साल तक के लिए स्थगित हो गया.

    30 टांके, ऑल इंग्‍लैंड जीतकर डॉक्‍टर का भुगतान, इनामी राशि दान, ऐसी हैं सायना- सिंधु के गुरु की कहानी

    भाई की गर्लफ्रेंड के साथ घर में था इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, तभी चाकू की नोंक पर लूट ले गए चोर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज