कोरोना वायरस का कहर, बोर्ड ने की क्रिकेटर्स की सैलरी में भारी कटौती

कोरोना वायरस का कहर, बोर्ड ने की क्रिकेटर्स की सैलरी में भारी कटौती
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फंड और वेतन देने में अस्थायी रूप से 50 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. (फाइल फोटो)

इस समय दुनिया भर में कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है और काफी अनिश्चितता बनी हुई है कि नियमित रूप से क्रिकेट गतिविधियां कब शुरू होंगी.

  • Share this:
सेंट जोंस. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में भारी तबाही मचा रखी है. पिछले कुछ महीनों से लोग अपने घरों में कैद हैं. क्रिकेट (Cicket) भी पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है. मैच न होने के कारण ज्‍यादातर बोर्ड कंगाली की कगार पर पहुंच चुके हैं. ऐसे में नुकसान को कम करने के लिए बोर्ड स्‍टाफ मेंं कटौती कर रहे हैं, वहीं अब क्रिकेटर्स की सैलरी में भी कटौती होनी शुरू हो गई है.
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी से पैदा हुई आर्थिक तंगी के कारण पूरी क्षेत्रीय क्रिकेट प्रणाली में फंड और वेतन देने में अस्थायी रूप से 50 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. यह फैसला वित्तीय रणनीतिक सलाहकार समिति की सिफारिशों के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक बोर्ड की टेली कॉन्‍फ्रेंस बैठक के बाद लिया गया.

नौकरी सुरक्षित करने कर उम्‍मीद
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि इस समय दुनिया भर में कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है और काफी अनिश्चितता बनी हुई है कि नियमित रूप से क्रिकेट गतिविधियां कब शुरू होंगी. दुनियाभर में कई अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल संस्थानों की तरह क्रिकेट वेस्टइंडीज को भी आय में काफी नुकसान हो रहा है और हमारे परिचालन पर भी लंबे समय तक प्रभाव भी पड़ेगा.



इसमें कहा गया कि क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक बोर्ड ने उस योजना पर सहमति जताई है, जिससे हम भविष्य को सुरक्षित करने की उम्मीद कर सकते हैं और कम से कम हमसे जुड़े सभी लोगों को नौकरी की सुरक्षा तो प्रदान कर ही सकते हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष स्केरिट ने कहा कि यह महामारी वेस्टइंडीज के प्रत्येक व्यक्ति को नुकसान पहुंचा रही है और स्टाफ और खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने का फैसला काफी मुश्किल था.वेस्‍टइंडीज बोर्ड क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश कर रहा है. ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि कैरेबियाई टीम इंग्‍लैंड का दौरा करेगी.



बुकी संजीव चावला के खुलासे से क्रिकेट जगत को झटका, कहा- हर मैच होता है फिक्स

'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर के वो अंधविश्वास, जिसके बाद रचा गया इतिहास!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading