साउथ अफ्रीका की मेजबानी के लिए आईपीएल की तारीख का इंतजार कर रहा है वेस्‍टइंडीज बोर्ड

साउथ अफ्रीका की मेजबानी के लिए आईपीएल की तारीख का इंतजार कर रहा है वेस्‍टइंडीज बोर्ड
वेस्‍टइंडीज को उम्‍मीद है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या कम से कम टेस्ट मैचों के लिए दौरा करेगी.

वेस्टइंडीज सितंबर में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या दो टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करना चाहता है

  • Share this:
किंग्सटन. क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने कहा कि वेस्टइंडीज सितंबर में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या दो टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करना चाहता है लेकिन इसके लिए वह स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम को 23 जुलाई से 16 अगस्त तक दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने के लिए कैरेबियाई दौरे पर जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस दौरे को स्थगित कर दिया गया था.
ग्रेव ने स्टारकॉम रेडियो के ‘मैसन एंड गेस्ट्स क्रिकेट शो’ में कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि दक्षिण अफ्रीका सितंबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या कम से कम टेस्ट मैचों के लिए यहां आएगा. उन्होंने कहा कि यह आईपीएल पर निर्भर करेगा. दक्षिण अफ्रीका के कई टेस्ट खिलाड़ियों के पास आईपीएल (IPL) अनुबंध हैं, जबकि हमारी मौजूदा टेस्ट टीम का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल से नहीं जुड़ा हैं.



आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से होगा. ग्रेव ने कहा कि हम आईपीएल के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हमें स्पष्ट कर दिया हैं. वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने की अनुमति देने को प्रतिबद्ध हैं. वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड में हैं. शुक्रवार को शुरु हुए तीसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद उनके खिलाड़ी वापस लौटकर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलेंगे, जो 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच होने की उम्मीद हैं.
आठ नवंबर को खेला जाएगा फाइनल


बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में बताया कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और आठ नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. सूत्र ने कहा, 'आईपीएल की शुरुआच 19 सितंबर से होगी और आठ नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. 51 दिनों तक चलने वाले टूर्नामेंट का शेड्यूल फ्रेचाइजियों, ब्रॉडकास्टर और स्टेकहोल्डर की हामी और जरूरत के हिसाब से बनाया गया है.' पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल की शुरुआत 26 सितंबर से होगी हालांकि भारत नहीं चाहता था कि टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारियों में कोई कमी आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading