वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमंस को बर्खास्त करने की मांग, ससुर का अंतिम संस्कार है वजह!

फिल सिमंस को बर्खास्त करने की मांग
फिल सिमंस को बर्खास्त करने की मांग

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) को क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक सदस्य ने तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है

  • Share this:
लंदन. वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की गई है. दरअसल फिल सिमंस इंग्लैंड के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अपने ससुर के अंतिम संस्कार में गए थे. जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के एक बोर्ड सदस्य ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमन्स की हरकत को लापरवाही करार दिया हालांकि वेस्टइंडीज के इस पूर्व आलराउंडर ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार रीले ने कहा, 'बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के माता पिता और सदस्य मेरे पास नाराजगी जता रहे हैं. इस तरह का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही वाला है. इससे ब्रिटेन दौरे पर गये उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरी प्रबंधन टीम की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमें इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.' बता दें वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में नौ खिलाड़ी बारबाडोस के हैं.

रवींद्र जडेजा बने 21वीं सदी के सबसे अनमोल भारतीय टेस्ट क्रिकेटर



इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ा नियम,पत्नी को अलमारी में छिपाकर खेला वर्ल्ड कप!
फिल सिमंस ने ली थी इजाजत
सीडब्ल्यूआई ने कहा कि सिमन्स  (Phil Simmons)  ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिये पहले ही इजाजत ले ली थी. बोर्ड ने बयान में कहा, 'उनके बाहर निकलने और फिर से जैव सुरक्षित वातावरण में वापसी को मंजूरी दी गयी थी और इसे सीडब्ल्यूआई और ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) की चिकित्सा टीमों की देखरेख में किया गया तथा दौरे से पहले इस तरह की परिस्थितियों के लिये तैयार किये गये नियमों का पूरा पालन किया गया.' इसमें कहा गया है, 'वापसी के बाद सिमन्स खुद ही खिलाड़ियों से अलग आइसोलेशन पर चले गये जैसे की पूर्व योजना थी. उनके शुक्रवार से लेकर अब तक कोविड-19 के लिये दो परीक्षण किये गये और दोनों नेगेटिव आये हैं.'

बता दें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में आठ जुलाई से शुरू होगा. पहले टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स करने वाले हैं. दरअसल जो रूट पिता बनने वाले हैं इसलिए वो साउथैंप्टन टेस्ट से बाहर रहेंगे. वापसी के बाद रूट सात दिनों तक खुद को पृथकवास में रखेंगे और 13 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे. दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से शुरू होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज