• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 3 साल के बच्चे ने उड़ाए दिग्गज क्रिकेटरों के होश, स्टीव वॉ लिख रहे किताब तो सौरव गांगुली ने दिया बड़ा तोहफा

3 साल के बच्चे ने उड़ाए दिग्गज क्रिकेटरों के होश, स्टीव वॉ लिख रहे किताब तो सौरव गांगुली ने दिया बड़ा तोहफा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कोलकाता में क्रिकेट एकेडमी है. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कोलकाता में क्रिकेट एकेडमी है. (फाइल फोटो)

कोलकाता (Kolkata) के बच्चे की बल्लेबाजी देखकर केविन पीटरसन, ब्रैड हॉग और माइकल वॉन जैसे दिग्गज भी रह गए दंग.

  • Share this:
    कोलकाता. उम्र महज तीन साल...और प्रशंसकों में माइकल वॉन, केविन पीटरसन, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और ब्रैड हॉग जैसे दिग्गज. बल्लेबाजी का अंदाज ऐसा कि आप दांतों तले अंगुली दबा लें. शॉट की रफ्तार ऐसी कि पलक झपकते ही गेंद सीमा रेखा के बाहर. प्रतिभा का आलम ये कि स्टीव वॉ अपनी आगामी किताब में एक पूरा अध्याय इस वंडर किड पर लिख रहे हैं. सौरव गांगुली ने तो और भी बड़ा तोहफा देते हुए अपनी क्रिकेट एकेडमी में ही एडमिशन दे दिया है. आइए जानते हैं वंडर किड शेख शाहिद (Sheikh Shahid) की पूरी कहानी.

    दरअसल, तीन साल के शेख शाहिद (Sheikh Shahid) अपनी असाधारण बल्लेबाजी से सोशल मीडिया पर धूम मचा चुके हैं. इतनी कम उम्र में उनके शॉट और फॉलोथ्रू देखकर दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर दंग रह गए हैं. अब बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने लोकप्रिय गेम शो 'दादागीरी अनलिमिटेड' में विशेष मेहमान के रूप में शेख शाहिद को आमंत्रित किया है. गांगुली के टीवी गेम शो 'दादागीरी अनलिमिटेड' के सीजन-8 में शाहिद नजर आएंगे.

    अब मैं जिस बच्चे को बुलाने जा रहा हूं...
    दैनिक जागरण
    की रिपोर्ट के अनुसार, शाहिद के पिता शेख शमशेर ने बताया, 'हमें 7 मार्च को गेम शो की शूटिंग के लिए बुलाया गया. शूटिंग जब शुरू हुई तो सौरव (Sourav Ganguly) ने शाहिद (Sheikh Shahid) को स्टेज पर बुलाते हुए कहा, अब मैं स्टेज पर जिस बच्चे को बुलाने जा रहा हूं, उसे उसकी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया जानती है. इसके बाद स्क्रीन पर शाहिद का डायपर पहनकर बल्लेबाजी करने वाला पुराना वीडियो दिखाया गया. साथ ही माइकल वॉन, केविन पीटरसन, ब्रैड हॉग समेत विभिन्न दिग्गज क्रिकेटरों द्वारा शाहिद की तारीफ में सोशल मीडिया पर किए गए कमेंट्स भी दिखाए गए.








    View this post on Instagram





    WHAT?!?!?!?!?! Get him in your squad, @virat.kohli! Can you pick him?!?! 😱


    A post shared by Kevin Pietersen (@kp24) on






    गांगुली की गेंदों पर लगाए करारे शॉट
    गेम शो के लिए स्टेज पर पहुंचे शाहिद से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने शैडो प्रैक्टिस करके दिखाने के लिए कहा. इसके बाद सौरव बोले, अब तुम बल्लेबाजी करो, मैं गेंद फेंकता हूं. शुरुआती तीन गेंदों पर शाहिद (Sheikh Shahid) ने कोई शॉट नहीं लगाया. इसके बाद सौरव ने उनसे कहा कि शॉट मारो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं. फिर तो शाहिद रुके ही नहीं. उन्होंने सौरव की गेंदों पर कई करारे शॉट जमाए. शाहिद की ऐसी बल्लेबाजी देख सौरव दंग रह गए. शाहिद के साथ सौरव ने करीब एक घंटे शूटिंग की. इस एपिसोड का प्रसारण जल्द होगा. बता दें कि दादागीरी अनलिमिटेड बांग्ला गेम शो है, जिसके होस्ट सौरव गांगुली हैं.

    गांगुली बोले-नैसर्गिक प्रतिभा
    बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शूटिंग के दौरान कहा कि शाहिद (Sheikh Shahid) में नैसर्गिक प्रतिभा है. खासकर उनके खड़े होने की शैली से गांगुली काफी प्रभावित दिखे. सौरव ने शाहिद के ड्राइव और फॉलोथ्रू की भी काफी तारीफ की. सौरव से मुलाकात के साथ ही शाहिद के लिए उनकी एकेडमी से भी कॉल आ गया. शाहिद के कोच अमित चक्रवर्ती ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें 21 मार्च को शाहिद के साथ एकेडमी आने को कहा गया है.

    स्टीव वॉ घर मिलने पहुंचे
    शेख शाहिद (Sheikh Shahid) के मुरीदों में ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान स्टीव वॉ भी शामिल हैं. स्टीव वॉ तो पिछले दिनों कोलकाता स्थित शाहिद के घर उनसे मिलने तक पहुंच गए थे. दिलचस्प बात है कि स्टीव वॉ अपनी आगामी किताब में शाहिद पर पूरा अध्याय लिख रहे हैं.

    सितारों से सजी टी20 लीग पर गिरी CoronaVirus की गाज,खाली स्टेडियम में होंगे मैच

    मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना वायरस पीड़ित, मचा हड़कंप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज