इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचा तो फ्री वाले चैनल पर दिखाई जाएगी वर्ल्‍ड कप की खिताबी टक्‍कर

इंग्‍लैंड ने 1992 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का फाइनल 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होना है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:59 PM IST
इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचा तो फ्री वाले चैनल पर दिखाई जाएगी वर्ल्‍ड कप की खिताबी टक्‍कर
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:59 PM IST
यदि इंग्‍लैंड की टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में पहुंचती है तो यह मुकाबला इंग्‍लैंड में फ्री टू एयर चैनल पर दिखाया जाएगा. स्‍काई स्‍पोर्ट्स ने शुक्रवार को यह ऐलान किया. उसकी ओर से कहा गया कि इस फैसले से मुकाबले की पहुंच काफी दर्शकों तक होगी. इंग्लैंड की टीम वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और 11 जुलाई को उसका मुकाबला इंडिया या ऑस्‍ट्रेलिया से होगा. इंग्‍लैंड ने 1992 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का फाइनल 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होना है.

अभी इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड कप देखने के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होता है. कई लोगों ने इस बात की शिकायत भी की है कि मेजबान देश में क्रिकेट देखने को नहीं मिल रहा है. दूसरे देशों से गए कई पत्रकारों ने इस बारे में लिखा है कि जिन होटलों में वे रूके हैं वहां पर स्‍काई का सब्‍सक्रिप्‍शन नहीं है ऐसे में वे वर्ल्‍ड कप टीवी पर नहीं देख पा रहे हैं. पिछले दिनों इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर लियाम प्‍लेंकेट ने भी कहा था कि स्‍काई को वर्ल्‍ड कप फाइनल फ्री टू एयर चैनल पर दिखाना चाहिए. बता दें कि ब्रिटेन में 2005 से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट देखने के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होता है.

कई जानकारों का कहना है कि इंग्‍लैंड और वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट को फ्री टू एयर चैनल से हटाने की वजह से देश में क्रिकेट की लोकप्रियता में कमी आई है जबकि यह खेल यहीं से शुरू हुआ था. इसी बीच महिला फुटबॉल वर्ल्‍ड कप का प्रसारण इंग्‍लैंड में फ्री टू एयर चैनलों पर हुआ है. इसके चलते फुटबॉल की टीआरपी बढ़ गई है. पिछले एक महीने में लाखों लोगों ने इंग्‍लैंड की महिला फुटबॉल टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के सफर को देखा.

स्‍काई यूके और आयरलैंड के सीईओ स्‍टीफन वान रूयेन ने बताया, 'हमें क्रिकेट वर्ल्‍ड कप का ब्रॉडकास्‍टर बनकर काफी गर्व है. हमारा लक्ष्‍य हमेशा से घरेलू जमीन पर मेजबान के फाइनल में पहुंचने जैसे पीढ़ियों में एक बार होने वाले पल का जश्‍न मनाने का होता है. इसलिए यदि इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचता है तो हम मैच को सभी के लिए उपलब्‍ध कराएंगे ताकि पूरा देश इस दुर्लभ और विशेष क्षण की गवाह बन सके.'

बांग्‍लादेश ने तोड़ी उम्‍मीदें,पाकिस्‍तान वर्ल्‍ड कप से बाहर

शाकिब का सचिन जैसा कमाल, एक मैच में 2 रिकॉर्ड की बराबरी
First published: July 5, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...