क्रिकेट की दीवानगी! न्‍यूजीलैंड का मैच देखने को यात्रियों ने लेट करा दी फ्लाइट

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में वेस्‍ट इंडीज से मैच के दौरान न्‍यूजीलैंड में एक फ्लाइट लेट कर दी गई. यह सब दर्शकों के कहने पर हुआ.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:14 PM IST
क्रिकेट की दीवानगी! न्‍यूजीलैंड का मैच देखने को यात्रियों ने लेट करा दी फ्लाइट
वेस्‍ट इंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट को सांत्‍वना देते न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:14 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में न्‍यूजीलैंड ने वेस्‍ट इंडीज को रोमांचक मैच में 5 रन से हरा दिया. मैच इस कदर रोमांचक था कि दुनियाभर में मौजूद न्‍यूजीलैंड के लोग टीवी और मोबाइल स्‍क्रीन से चिपके रहे. एक वाकया तो ऐसा भी हुआ कि मैच और जीत का जश्‍न मनाने के लिए फ्लाइट भी लेट कर दी गई. न्‍यूजीलैंड की लेबर पार्टी के राजनेता और सांसद काइरन मैक्‍नल्‍टी ने मैच से जुड़़ी एक मजेदार कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की. इसमें उन्‍होंने बताया कि वेस्‍ट इंडीज को हराने के बाद न्‍यूजीलैंड के लोग किस कदर खुश थे और उन्‍होंने कैसे जश्न बनाया.

मैक्‍नल्‍टी ने ट्वीट कर बताया, मेरी फ्लाईएयर न्‍यूजीलैंड फ्लाइट पूरी तरह से भरी हुई थी और उड़ने को तैयार थी. प्‍लेन में लोग लाइव स्‍ट्रीम देख रहे थे और काफी तेज आवाज हो रही थी. मैच में 12 गेंद बची हुई थी और एक विकेट बाकी था. लोग कह रहे थे कि प्‍लेन को अभी मत उड़ाना. न्‍यूजीलैंड जीत गया और सभी लोग खुशी में झूम उठे. इसके बाद जश्‍न के बीच प्‍लेन ने चलना शुरू किया. यह एक खूबसूरत पल था.'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड के 291 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वेस्‍ट इंडीज ने 8 विकेट सस्‍ते में गंवा दिए थे. इसके बाद कार्लोस ब्रेथवेट ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करना शुरू किया और टीम को जीत के करीब ले गए. इस दौरान उन्‍होंने 80 गेंद में शतक भी पूरा कर लिया. हालांकि जब टीम को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे तब कार्लोस ब्रेथवेट छक्‍का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर ट्रेंट बोल्‍ट के हाथों कैच आउट हो गए. इस तरह से क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के एक जबरदस्‍त मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने जीत दर्ज की.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 - ICC Cricket World Cup
न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के 148 रन की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में जीत दर्ज की.


इससे पहले न्‍यूजीलैंड ने जब दक्षिण अफ्रीका को हराया था तब भी ऐसी कई तस्‍वीरें आईं थी जिनमें न्‍यूजीलैंड के लोग, एयरपोर्ट, रेस्‍तरां, बार और पब्लिक प्‍लेस पर मैच देख रहे थे.

वेस्‍ट इंडीज को हराने के बाद न्‍यूजीलैंड क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. साथ ही वह टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है. सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग तय हो चुकी है. अब उसे पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड से खेलना है.

बोल्ट ने लिया ऐसा कैच, दुख में डूब गए खुद उनके ही फैेंस
Loading...

एमएस धोनी के चक्‍कर में टूट सकता है भारत का वर्ल्‍ड कप जीतने का सपना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...