INDvSA: चहल ने 6 गेंदों में किया कमाल, धोनी हुए खुश, बोले- कमाल है

ICC cricket world cup 2019: भारतीय गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका की बल्‍लेबाज घुटने टेक बैठी. 5 बल्‍लेबाज 80 रन पर गिर गए.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:30 PM IST
INDvSA: चहल ने 6 गेंदों में किया कमाल, धोनी हुए खुश, बोले- कमाल है
युजवेंद्र चहल ने एक ओवर में दो विकेट लिए. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:30 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच में जबरदस्‍त शुरुआत की. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिच का भरपूर फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका की सलामी जोड़ी हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक को आउट किया. बुमराह ने पहले हाशिम अमला को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया. इसके बाद डीकॉक को कप्‍तान विराट कोहली के हाथों लपकाया. अमला 6 और डीकॉक 10 रन बना सके.

इसके बाद युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी के जाल में प्रोटीयाज बल्‍लेबाजों को फंसाया. उन्‍होंने विपक्षी टीम के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी और रोसी वान डुसे को चलता किया. चहल ने इन दोनों को एक ही ओवर में निपटा दिया. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका की वापसी की उम्‍मीदों को भी तोड़ दिया.

दक्षिण अफ्रीका की पारी का 20वां ओवर युजवेंद्र चहल ने किया. इस ओवर से पहले तक डु प्‍लेसी और डुसे ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़े लिए थे. लग रहा था कि दोनों बल्‍लेबाज शुरुआती झटकों से उबारते हुए टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक ले जाएंगे. लेकिन चहल ने दक्षिण अफ्रीका की उम्‍मीदों पर पानी फेरते हुए पहले डुसे और फिर डु प्‍लेसी को बोल्‍ड किया.

india vs south africa live score, indian cricket team, yuzvendra chahal bowling, chahal 2 wickets in an over, faf du plessis, rassie van der dussen, युजवेंद्र चहल, भारत दक्षिण अफ्रीका लाइव स्‍कोर, चहल गेंदबाजी, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप स्‍कोर
युजवेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीका की वापसी की उम्‍मीदों को भी तोड़ दिया. (AP Photo)


पहली गेंद पर डुसे ने रिवर्स स्‍वीप लगाना चाहा लेकिन चहल की गेंद ने उन्‍हें बुरी तरह छकाया और स्‍टंप बिखेर दिए. डुसे रिवर्स स्‍वीप के लिए इतने उतावले थे कि वे बहुत जल्‍दी इसकी पॉजीशन में आ गए थे. डुसे ने 22 रन बनाए.

इसके बाद आखिरी गेंद पर उन्‍होंने फाफ डु प्‍लेसी का शिकार किया. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान ने बल्‍ला आगे निकालकर गेंद को डिफेंड करना चाहा लेकिन वह गेंद को पढ़ नहीं पाए. ऐसे में गेंद बल्‍ले और पैड्स के बीच से निकल गई और स्‍टंप्‍स बिखेर गई. डु प्लेसी ने 38 रन बनाए.

चहल की गेंदबाजी से धोनी काफी खुश नजर आए. उन्‍होंने कई मौकों पर विकेट के पीछे से उनकी गेंदबाजी की तारीफ की. वे चहल को 'शानदार गेंदबाजी, कमाल की गेंद' कहते सुने गए.
Loading...

Ind vs SA: तिरंगे में रंगा साउथैम्‍पटन, फैंस का जोश देखकर विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात

ICC World Cup : मैच की दसवीं ही गेंद पर मौका चूक गए धोनी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...