World cup 2019: जानिए मैच रद्द होने पर टिकट का कितना पैसा मिलता है रिफंड?

क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. सवाल ये है कि कि क्या फैंस को टिकट का पैसा वापस मिलता है?

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 12:20 PM IST
World cup 2019: जानिए मैच रद्द होने पर टिकट का कितना पैसा मिलता है रिफंड?
भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए मैदान को सुखाने की कोशिश करता ग्राउंड स्टाफ.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 12:20 PM IST
इस बार बारिश की वजह से वर्ल्डकप का मजा किरकिरा हो रहा है. फैंस में गुस्सा है, खासकर उन लोगों में जो महीनों पहले प्लानिंग करके अपनी-अपनी टीमों के मैच देखने की तैयारी कर चुके थे. वर्ल्डकप के मैच सबसे ज्यादा रोमांचक होते हैं ऐसे में अलग-अलग देशों से लोग मैच देखने इंग्लैंड पहुंच रहे हैं. लेकिन ये पहली बार है जब बारिश के कारण लगातार 4 मैच रद्द करने पड़े हैं. मैच रद्द होने से उन सभी लोगों को परेशानी होती है जो टिकट खरीद चुके होते हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि मैच रद्द होने पर फैंस को टिकट की कितनी राशि रिफंड होती है.

क्या हैं टिकट रिफंड के नियम?


टिकट रिफंड को लेकर ICC की रेन पॉलिसी है. इसमें सभी नियम दिए गए हैं. अगर कोई मैच किसी कारण से उस जगह पर नहीं होता, जहां के लिए टिकट खरीदा गया है, को टिकट खरीदार मैच फीस छोड़कर बाकी रकम क्लेम कर सकते हैं.

(A) अगर खराब मौसम के चलते 15 ओवर से कम का मैच हुआ है तो टिकट खरीदार को पूरी राशि रिफंड होगी.

(B) अगर कोई मैच बारिश से प्रभावित है और 15.1 से 29.5 ओवर तक का मैच हुआ हो तो 50% राशि रिफंड होती है.

आगे और भी मैचों पर खतरा
वर्ल्ड कप 2019 30 मई शुरू हुआ था. अब तक 17 मैच हो चुके हैं, जिसमें से चार मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. एक अन्य मैच भी बारिश के कारण प्रभावित हुआ, जिसमें DLS से श्रीलंका को जीत हासिल हुई थी. इससे पहले विश्व कप में सबसे ज्यादा 2 मैच रद्द होने का रिकॉर्ड था. जानकार ये भी बताते हैं कि आने वाले दिनों में और मैचों में भी बारिश विलेन बन सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें- ICC World Cup: ICC की बड़ी लापरवाही, कई टीमों का वर्ल्ड कप जीतने का टूट सकता है सपना
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...