नवदीप सैनी टीम इंडिया के साथ जाएंगे इंग्‍लैंड, कहा- बुमराह से सीखूंगा यॉर्कर गेंद

आरसीबी में विराट कोहली की अगुवाई में खेलने वाले नवदीप सैनी ने 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे. उन्‍होंने अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया था.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 8:52 PM IST
नवदीप सैनी टीम इंडिया के साथ जाएंगे इंग्‍लैंड, कहा- बुमराह से सीखूंगा यॉर्कर गेंद
नवदीप सैनी. (Photo: IPL/BCCI)
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 8:52 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए दिल्‍ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी नेट प्रैक्टिस बॉलर के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जाएंगे. उनका कहना है कि भारतीय टीम के साथ रहने के दौरान वे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्‍मद शमी से गेंदबाजी के गुर सीखेंगे. उन्‍होंने कहा कि टीम इंडिया के साथ रहने का उन्‍हें जो मौका मिला है उसका वह पूरा फायदा उठाएंगे.

दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सैनी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ खेलते हैं. वे इंग्‍लैंड में होने वाले वर्ल्‍ड कप के लिए आवेश खान, दीपक चाहर और अंकित राजपूत के साथ टीम इंडिया के साथ जाएंगे.



सैनी ने कहा कि वह जसप्रीत बुमराह जैसी यॉर्कर सीखना चाहते हैं. सैनी ने पीटीआई से कहा, ‘हमने आईपीएल में थोड़ी सी बात की थी लेकिन ज्‍यादा बातचीत नहीं हो सकी. सभी अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त थे. भुवी भाई की स्विंग, बुमराह भाई की यॉर्कर और शमी भाई की पिच कराने के बाद सीम लाजवाब है. उम्मीद है कि मैं उनसे इन चीजों की सीख लूंगा और बेहतर गेंदबाज बनूंगा.’

'धोनी के छक्‍कों में बहुत जान, क्रीज पर जाते ही लगाए ताबड़तोड़ शॉट'

आरसीबी में विराट कोहली की अगुवाई में खेलने वाले सैनी ने 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे. उन्‍होंने अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया था. सैनी ने लगातार 145 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है.

नवदीप सैनी ने आईपीएल 2019 में अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया.


उन्होंने कहा, ‘कोहली की अगुवाई में खेलकर काफी कुछ सीखने को मिला. वह हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते थे. उन्होंने मुझसे कहा कि कभी किसी तरह का दबाव नहीं लेना और अपनी तरफ से 110 प्रतिशत योगदान देना. अब यह मेरी आदत बन गई है.’
Loading...

मूलत: हरियाणा के करनाल रहने वाले 26 साल के सैनी को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई रखा गया है. आकाश चोपड़ा, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों और क्रिकेट एक्‍सपर्ट्स ने नवदीप सैनी को वर्ल्‍ड कप के लिए इंग्‍लैंड ले जाने की मांग की थी. नवदीप सैनी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और RCB के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने कहा कि सैनी वर्ल्डकप के दौरान डेब्यू कर सकते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार