वर्ल्‍ड कप: सवालों पर बिफरा क्रिकेटर, पत्रकारों को दी यह धमकी

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान गुलबदीन नाईब ने आखिर पत्रकारों को धमकी क्‍यों दी

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 2:14 AM IST
वर्ल्‍ड कप: सवालों पर बिफरा क्रिकेटर, पत्रकारों को दी यह धमकी
अफगानिस्‍तान के कप्‍तान गुलबदीन नाईब.
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 2:14 AM IST
अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम टूर्नामेंट में अब तक खेले गए अपने पांचों मैच गंवा चुकी है. साथ ही टीम में फूट और अनबन की खबरें भी बाहर आ रही हैं. मंगलवार को मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में तो उन्‍हें काफी बुरी हार मिली. इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों विशेष रूप से कप्‍तान ऑएन मॉर्गन ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए खूब छक्‍के उड़ाए और 397 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम 150 रन से हार गई.  मैच से पहले अफगान खिलाड़ियों के एक रेस्‍तरां में झगड़े की खबरे भी सामने आईं. मैच के बाद कप्‍तान गुलबदीन नाईब जब प्रेस कांफ्रेंस में आए तो उनसे कुछ कड़े सवाल पूछे गए. इस पर वह बिगड़ गए और उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेस छोड़कर जाने की धमकी तक दे दी.

प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने उनसे रेस्‍तरां में झगड़े की घटना के बारे में सवाल पूछे. जब नाईब से पूछा गया कि क्‍या उन्‍हें इस घटना के बारे में पता है तो उन्‍होंने जवाब दिया, 'नहीं. मुझे जानकारी नहीं है. आप मेरे सिक्‍योरिटी ऑफिसर से इस बारे में पता कर सकते हैं. लेकिन, मुझे इस बारे में नहीं पता.' इसी संबंध में दूसरे पत्रकार ने पूछा तो नाईब का जवाब था, 'नहीं. मुझे कुछ नहीं पता. इसलिए यह मेरे और टीम के लिए बड़ी बात नहीं है. हमारे पास मैनेजर और सिक्‍योरिटी ऑफिसर हैं. आप उनसे पूछिए.'

इस बात पर नाईब हो गए थे नाराज 

एक पत्रकार ने कहा कि क्‍या उनके सिक्‍योरिटी ऑफिसर से यहां पर बात की जा सकती है तो नाईब नाराज हो गए. उन्‍होंने कहा, 'आप यहां केवल मुझसे बात कर सकते हैं सिक्‍योरिटी ऑफिसर से नहीं. आप बाकियों से अलग जगह बात कर सकते हैं. अगर आप लोगों को ऐसे ही सवाल पूछने हैं तो मैं चला जाऊंगा.'



मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में हुआ था झगड़ा 

अफगानिस्तान के खिलाड़ी मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में कुछ लोगों से भिड़ गए. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ सोमवार को मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में हुए विवाद के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा. रेस्तरां में एक व्यक्ति टीम का वीडियो बना रहा था, जिसका एक खिलाड़ी ने विरोध किया.

मैनचेस्टर पुलिस ने बताया, 'रात को 11.15 बजे पुलिस को घटना की जानकारी मिली. इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में कोई चोटिल नहीं हुआ और न ही कोई गिरफ्तारी हुई. पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें : मैनचेस्टर के रेस्तरां में अफगानिस्तान की टीम के खिलाड़ियों की झड़प, वीडियो थी वजह!

कोच ने कहा-वर्ल्ड कप के बाद खोलूंगा चीफ सेलेक्टर की 'पोल'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...