INDvAUS: स्‍टीव स्मिथ को मैदान पर पड़ रही थी गालियां, विराट कोहली ने बचाया

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान एक ऐसा मौका आया जब विराट कोहली ने अपने बर्ताव से दर्शकों का दिल जीत लिया.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 9:52 PM IST
INDvAUS: स्‍टीव स्मिथ को मैदान पर पड़ रही थी गालियां, विराट कोहली ने बचाया
भारत के कप्‍तान विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेली. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 9:52 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा करते हुए 5 विकेट पर 352 रन का स्‍कोर खड़ा किया. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन(117) और कप्‍तान विराट कोहली(82) की पारियों के बूते भारत ने वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया. धवन-कोहली के अलावा हार्दिक पंड्या(48) और एमएस धोनी (27) ने भी ताबड़तोड़ पारियां खेली और टीम को बड़े स्‍कोर तक ले गए.

मैच के दौरान एक ऐसा मौका आया जब कोहली ने अपने बर्ताव से दर्शकों का दिल जीत लिया. अक्‍सर देखने में आया है कि कोहली स्‍टेडियम में बैठे दर्शकों को टीम इंडिया का उत्‍साह बढ़ाने को लिए कहते रहे हैं. लेकिन केनिंगटन ओवर में खेले गए मैच के दौरान तो दर्शकों को एक अलग काम करने के लिए कहा.

virat kohli, india vs australia live score, hardik pandya, icc cricket world cup 2019, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, भारत ऑस्‍ट्रेलिया
विराट कोहली. (AP Photo)


दरअसल हुआ यह कि ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच ने भारतीय पारी के आखिरी ओवरों के दौरान स्‍टीव स्मिथ को बाउंड्री पर फील्डिंग के लिए तैनात किया. जैसे ही स्मिथ बाउंड्री पर गए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने हूटिंग करना शुरू कर दिया और उनके खिलाफ 'चीटर-चीटर' के नारे लगाए. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने जब यह देखा और सुना तो उन्‍होंने दर्शकों को रोका व ऐसा नहीं करने को कहा.


Loading...


ऑस्‍ट्रेलियाई पत्रकार सैम लैंड्सबर्गर ने सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, 'गजब. विराट कोहली ने कितना अच्‍छा काम किया है? स्‍टीव स्मिथ को बाउंड्री पर फील्डिंग करने के लिए भेजा गया और उन्‍हें तुरंत ही भारतीय दर्शकों की ओर से जोरदार हूटिंग झेलनी पड़ी. ऐसे में कोहली ने उस स्‍टैंड की तरफ मुंह किया और दर्शकों से स्मिथ के लिए ताली बजाने को कहा.'



बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्‍ट मैच के दौरान सैंडपेपर से गेंद को खराब करने के मामले में स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को एक साल के लिए क्रिकेट से दूर कर दिया गया था. इन्‍होंने वर्ल्‍ड कप से पहले ही वापसी की थी. स्मिथ व वॉर्नर को इसके बाद कई बार दर्शकों की हूटिंग और गालियों का सामना करना पड़ा है.

शिखर धवन का तूफानी शतक, वनडे में 17वीं बार 100 के पार
ICC World Cup : ओवल में फिर धवन का धमाका, 5 मैचों में तीसरा शतक
पाकिस्तान की जर्सी पर विराट कोहली का नाम, तस्वीर हुई वायरल
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...