भारत की जीत के बाद ट्विटर लगा बधाई का तांता, जमकर हो रही टीम की तारीफ

बांग्लादेश को मात देकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, भारत लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:05 AM IST
भारत की जीत के बाद ट्विटर लगा बधाई का तांता, जमकर हो रही टीम की तारीफ
भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:05 AM IST
भारतीय टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर बांग्लादेश को 28 रन से मात देकर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. ऑस्ट्रेलिया के बाद वह सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई.  टीम की इस जीत के बाद उन्हें हर ओर से बधाई मिली. कुमार विश्वास से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक सभी ने उन्हें बधाई दी. फैंस ने भी टीम को जीत की बधाई दी और साथ ही उनके अच्छे प्रदर्शन की तारीफ भी की.







 

खुद कप्तान विराट कोहली ने भी तस्वीर शेयर करके टीम के प्रदर्शन की तारीफ की. उनके अलावा हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की.

 
Loading...





इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (104) के शतक और केएल राहुल (77) के अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 314 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में बांग्‍लादेश जसप्रीत बुमराह (55/4) और हार्दिक पंड्या (60/3) की गेंदबाजी के आगे 286 रन ही बना सका. बांग्‍लादेशी पारी 48वें ओवर में ही सिमट गई. इस जीत के साथ इंडिया के 8 मैच में 13 अंक हो गए और उसका अंतिम-4 में स्‍थान तय हो गया.  रोहित शर्मा को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. बांग्लादेश को इस हार से झटका लगा है. वर्ल्‍ड कप से उसका सफर लगभग खत्‍म हो गया है. हालांकि आगे जाने की उसकी जरा सी उम्‍मीद बची है लेकिन इसमें वह पूरी तरह से दूसरी टीमों पर निर्भर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम को सौम्‍य सरकार और तमीम इकबाल ने संभली हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े. मोहम्‍मद शमी ने तमीम को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई. इसके बाद शाकिब अल हसन ने मोर्चा संभाला और लगातार छठा अर्धशतक लगाया. लेकिन हार्दिक पंड्या ने 34वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाकिब को आउट कर बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं. शाकिब ने 74 गेंदों का सामना किया और छह चौकों की मदद से 66 रन बनाए.

इंडिया-बांग्लादेश के मैच के दौरान ट्विटर पर भिड़ गए युवराज-पीटरसन, एक-दूसरे की खिंचाई की

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ये बड़ा रिकॉर्ड नाम करने वाले पहले क्रिकेटर
First published: July 3, 2019, 12:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...