INDvNZ: मैच रद्द होने से टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, न्‍यूजीलैंड की बल्‍ले-बल्‍ले

बारिश के चलते मैच रद्द होने की वजह से भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों को एक-एक अंक मिला है. न्‍यूजीलैंड 4 मैचों में 7 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:37 AM IST
INDvNZ: मैच रद्द होने से टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, न्‍यूजीलैंड की बल्‍ले-बल्‍ले
विराट कोहली और केएल राहुल ड्रेसिंग रूम की बालकनी से बाहर देखते हुए. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 7:37 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और न्‍यूजीलैंड का मैच बारिश के चलते धुल गया. दिनभर हुई बारिश के कारण मैदान मैच खेलने लायक नहीं रहा. ऐसे में भारतीय समयानुसार 7.30 बजे अंपायरों ने मैच रद्द कर दिया. अंपायर मरे इरास्‍मस ने कहा कि ग्रांउड स्‍टाफ के तमाम प्रयासों के बाद भी मैदान मैच के लिए उपयुक्‍त नहीं है. ऐसे में दुर्भाग्‍य से मैच को रद्द करना पड़ा है. बारिश के चलते मैच रद्द होने की वजह से भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों को एक-एक अंक मिला है. न्‍यूजीलैंड 4 मैचों में 7 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है. वहीं भारत 3 मैच में 5 पॉइंट से तीसरे पायदान पर है. दोनों टीमें अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं.

इस साल भारत से सीरीज गंवा चुका है न्‍यूजीलैंड


अंक बांटे जाने से टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड की तुलना में ज्‍यादा नुकसान हुआ है. भारत से अंक बांटे जाने के बाद न्‍यूजीलैंड की स्थिति नॉकआउट में जाने के लिए मजबूत हो चुकी है. टीम ने अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश और श्रीलंका को हरा दिया है. साथ ही खिताब की प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ भी उसे एक अंक मिल गए.

ऐसे में बारिश से मैच का रद्द हो जाना भी उसके लिए फायदेमंद रहा. क्‍योंकि जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली की टीम चल रही है उसमें वह जीत की दावेदार थी. भारत ने इसी साल की शुरुआत में न्‍यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर 4-1 से हराया था. हालांकि वर्ल्‍ड कप से पहले वॉर्म अप मैच में उसे हार मिली थी.

india vs new zealand live, ind vs nz live score, india new zealand rain, icc cricket world cup 2019, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, भारत और न्‍यूजीलैंड, भारत वर्ल्‍ड कप पॉइंट,
नॉटिंघम फैंस बारिश के रुकने का इंतजार करते रहे.


भारत का पलड़ा था भारी
भारत ने न्‍यूजीलैंड को पिछले 8 में से 6 वनडे मैचों में हराया है. पिछले दो मैचों में उसने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया को जिस अंदाज में हराया है उससे भारत की ताकत का अंदाजा मिलता है. भारत ने अपने दोनों मैच ताकतवर टीमों से जीते हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड को तीन में से केवल एक मैच यानी बांग्‍लादेश के खिलाफ की टक्‍कर मिली थी.
Loading...

icc cricket world cup, cricket world cup 2019, indian cricket team, new zea land cricket team, Nottingham,
दिनभर बारिश की वजह से वर्ल्‍ड कप में चौथा मैच धुल गया.


ऐसे में कोहली की सेना का पलड़ा भारी रहता. हालांकि मैच रद्द होने के बाद विराट कोहली ने कहा कि मैदान की हालत को देखते हुए उन्‍हें एक अंक लेने में कोई परेशानी नहीं है. दोनों टीमों ने अभी तक सारे मुकाबले जीते हैं ऐसे में एक-एक अंक मिलना बुरा नहीं है.

आईसीसी की बड़ी लापरवाही, कई टीमों का टूट सकता है सपना

भारत से मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...