लाइव टीवी

क्रिकेट जगत में कोहराम, Coronavirus की चपेट में आया पाकिस्‍तान का स्पिनर

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 12:47 AM IST
क्रिकेट जगत में कोहराम, Coronavirus की चपेट में आया पाकिस्‍तान का स्पिनर
माजिद हक स्‍कॉटलैंड के लिए काफी मैच खेल चुके हैं (सांकेतिक तस्‍वीर)

साउथ अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी सेल्‍फ आइसोलेशन पर है, मगर इस क्रिकेटर के खुलासे के बाद क्रिकेट जगत में उथल पुथल मच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 12:47 AM IST
  • Share this:
लंदन. इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (coronavirus) का कोहराम मचा हुआ है. खेल जगत भी इससे बच नहीं पाया. कई खिलाड़ी अभी तक इसकी चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से ज्‍यादातर फुटबॉलर हैं. हालांकि क्रिकेट जगत में भी कई खिलाड़ियों के टेस्‍ट हुए थे, मगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. फिलहाल साउथ अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी सेल्‍फ आइसोलेशन पर है. इसी बीच पाकिस्‍तान मूल के स्पिनर माजिद हक (Majid Haq) की रिपोर्ट पॉ‍जिटिव आने से क्रिकेट जगत में कोहराम मच गया है. क्रिकेट जगत में यह पहला मामला है. स्‍कॉटलैंड के पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर माजिद हक को कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन वह इससे उबर रहे हैं.

majid haq, coronavirus, cricket, sports news, कोरोना वायरस, माजिद हक, क्रिकेट

स्‍कॉटलैंड के लिए 2006 से 2015 तक 54 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ऑफ स्पिनर हक ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की. 37 साल के इस खिलाड़ी का ग्लास्गो में रॉयल एलेक्सांद्रा अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.



उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज संभवत: घर लौट सकता हूं. अस्पताल में स्टाफ और ठीक होने का संदेश भेजने वालों का शुक्रिया. जल्द ही स्वस्थ होकर लौटूंगा. स्‍कॉटलैंड में गुरुवार को 266 मामलों की पुष्टि हुई थी.



2006 में किया था डेब्‍यू
माजिद  (Majid Haq)  ने स्‍कॉटलैंड की ओर से 2006 में बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच भी इसी टीम के खिलाफ 2015 में खेला था. माजिद ने 2007 में पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आखिरी इंटरनेशनल मैच 2013 में नेदरलैंड्स के खिलाफ खेला था. 54 इंटरनेशनल वनडे मैचों में उन्‍होंने 566 रन बनाने के साथ ही 60 विकेट लिए थे. उनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन इंटरनेशनल अर्धशतक है. वहीं टी20 में उनके नाम 21 मैचों में 64 रन के साथ ही 28 विकेट भी है.

दिग्‍गज इंग्लिश कप्‍तान की हिंदी में फैंस से खास अपील, सरकार की बात मानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 11:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading