होम /न्यूज /खेल /क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा जिले की शिबपुर सीट से लड़ेंगे चुनाव, ममता बनर्जी ने दिया टिकट

क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा जिले की शिबपुर सीट से लड़ेंगे चुनाव, ममता बनर्जी ने दिया टिकट

हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में डेब्यू किया था.  (PTI)

हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में डेब्यू किया था. (PTI)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 291 सीटों ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. क्रिकेटर मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwari) तृणमूल कांग्रेस (TMC) की टिकट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं. पार्टी ने उन्हें हावड़ा जिले की शिबपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है. मनोज तिवारी पिछले महीने ही ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हुए थे. इसके अलावा फुटबॉलर बिदेश बोस उलुबेरिया से चुनाव लड़ेंगे.

    2008 में टीम इंडिया में किया था डेब्यू
    बता दें कि हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेला. मनोज तिवारी ने 12 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. 35 वर्षीय तिवारी वनडे मैचों में उन्होंने कुल 287 रन बनाए. हालांकि तिवारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट और लिस्ट ए में बेहद सफल खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने 125 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 शतक और 37 अर्धशतक की बदौलत 8965 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास में उनके नाम तिहरा शतक भी है और उनका औसत 50 से ऊपर का है. वहीं 163 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 42 की औसत 5466 रन जड़ा है. इसमें उनके नाम छह शतक और 40 अर्धशतक है.

    114 नए चेहरों को जगह
    टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है. सूची में 114 नए चेहरों को जगह दी गई है. सूची जारी होने के साथ ही ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की. पार्टी ने पांच मंत्रियों सहित 28 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है. हालांकि, इसके लिए उनकी बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया गया है.तृणमूल कांग्रेस के सहयोगी दल गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बिमल गुरुंग गुट के उम्मीदवार दार्जिलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

    यह भी पढ़ें:

    IND L VS BAN L: वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर ठोके 80 रन, भारत 10 विकेट से जीता

    IND VS ENG: सहवाग की तारीफ पाकर बोले ऋषभ पंत-आपके ही नक्शेकदम पर चल रहा हूं

    बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
    पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.

    Tags: Cricket news, Mamata banerjee, Manoj tiwari, West Bengal Assembly Election, West Bengal Assembly Election 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें