IPL 2021 Auction: रजनीकांत का मुरीद है क्रिकेट का शाहरुख खान, अश्विन के स्कूल से की है पढ़ाई

शाहरुख खान स्कूल में टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलते थे. (फोटो-शाहरुख खान इंस्टाग्राम)

शाहरुख खान स्कूल में टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलते थे. (फोटो-शाहरुख खान इंस्टाग्राम)

IPL 2021 Auction: तमिलनाडु के 25 साल के ऑलराउंडर शाहरुख खान का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था लेकिन पंजाब किंग्स ने उनके लिए बड़ी बोली लगाई.

  • Share this:
नई दिल्ली. सिनेमा के ‘किंग खान’ की तरह उनके हमनाम क्रिकेटर शाहरुख खान (Shahrukh khan) को भी कामयाबी रातोंरात नहीं मिली बल्कि चेन्नई के वेलाचेरी इलाके में रहने वाले रजनीकांत के इस प्रशंसक ने इसके लिए काफी मेहनत की है. इसका फल उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ 5.25 करोड़ रुपये के करार के रूप में मिला. शाहरुख खान बचपन से ही क्रिकेट और सिनेमा के दीवाने हैं. चमड़े के व्यापारी उनके पिता मसूद और उनकी मां लुबना ने उनके सपने पूरे करने में काफी मदद की.

शाहरुख ने कहा, 'जब नीलामी में मेरा नाम आया तो मैं काफी नर्वस था. मैं खुशी से फूला नहीं समा रहा था. बस में मेरे साथी खासकर कप्तान दिनेश कार्तिक बहुत खुश थे.' तमिलनाडु टीम के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के लिये इन दिनों इंदौर में मौजूद 25 वर्ष के शाहरूख ने कहा, 'मैं टेनिस गेंद से स्कूल में क्रिकेट खेलता था. मैने डॉन बॉस्को और सेंट बेडे से स्कूल की पढ़ाई की.' इन्हीं स्कूलों से आर अश्विन, दिनेश कार्तिक और के श्रीकांत जैसे क्रिकेटर भी निकले हैं. शाहरुख ने कहा कि आईपीएल करार की चकाचौंध में उनका फोकस नहीं हटा है और उनकी नजरें शनिवार से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी पर है. उन्होंने कहा, 'मैं आईपीएल के बारे में अभी नहीं सोचना चाहता क्योंकि उसमें दो महीने का समय है. मेरा फोकस विजय हजारे ट्रॉफी पर है.'

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में भी बनेगी टर्निंग पिच, फिर भी 'दहाड़' रहे हैं इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड!
IPL 2021 KKR Full Squad: केकेआर को मिल गया आंद्रे रसेल का 'विकल्प', दमदार हुई टीम

तमिलनाडु के हरि निशांत को 20 लाख रुपये की बेसप्राइज पर चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा. उन्होंने कहा, 'पहले दौर में नहीं बिकने के बाद मैं निराश था. इसके बाद मैं डिनर करने चला गया जब मेरे पिता ने बताया कि मेरा नाम फिर आया है. इसके बाद मेरे साथियों ने बताया कि सीएसके ने मुझे खरीदा है.' उन्होंने कहा कि उस टीम में होना जिसमें ‘थाला’ महेंद्र सिंह धोनी है, यह सपना ही हो सकता है. मुझे इससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज