लाइव टीवी
Elec-widget

एमएस धोनी मुश्किल में फंसे, आम्रपाली मामले में FIR दर्ज!

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 4:08 PM IST
एमएस धोनी मुश्किल में फंसे, आम्रपाली मामले में FIR दर्ज!
एमएस धोनी के खिलाफ FIR दर्ज

आम्रपाली ग्रुप ने लोगों से 2647 करोड़ रु. जमा कर दूसरे प्रोजेक्ट्स में लगाए और फिर सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट्स अधूरे छोड़े, एमएस धोनी इस ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम्रपाली ग्रुप विवाद में एक बार फिर एमएस धोनी का नाम सामने आ गया है. खबरों के मुताबिक एमएस धोनी के खिलाफ आम्रपाली केस में FIR दर्ज हुई है. 27 नवंबर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नई FIR दर्ज की है, जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) का भी नाम है. साल 2003 में बने आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Case) पर लोगों से पैसे लेकर उन्हें घर नहीं देने का आरोप है. कंपनी पर आरोप है कि उसने 42 हजार से ज्यादा घर खरीदारों से धोखाधड़ी की. आम्रपाली ग्रुप ने लोगों से 2647 करोड़ रु. जमा कर दूसरे प्रोजेक्ट्स में लगाए और फिर सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट्स अधूरे छोड़े. बता दें एमएस धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे और इसी वजह से वो इस मामले में फंसे हुए हैं.

नई FIR में धोनी पर लगाए गए हैं ये आरोप
आउटलुक इंडिया की खबर के मुताबिक 27 नवंबर को दर्ज हुई FIR में एमएस धोनी (MS Dhoni) पर घर खरीदारों ने आरोप लगाया है. उसमें लिखा गया है कि धोनी इस ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे और उन्होंने आम्रपाली को प्रमोट किया. भारत में धोनी की छवि को देखते हुए लोगों ने आम्रपाली ग्रुप पर भरोसा किया, इसीलिए इस केस में धोनी का नाम भी आरोपियों की लिस्ट में होना चाहिए.

धोनी 2016 तक आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे


नई FIR दर्ज करने वाले एक शिकायतकर्ता के मुताबिक 'आम्रपाली के मालिक अनिल के शर्मा और दूसरे डायरेक्टर इस मामले में आरोपी हैं लेकिन जांच टीमों को इस मामले में धोनी के रोल की भी जांच करनी चाहिए और उन्हें भी इस मामले में आरोपी बनाया जाए.'

पत्नी साक्षी भी फंसी हैं विवादों में
बता दें आम्रपाली ग्रुप मामले में जुलाई में हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में एक ऑडिट रिपोर्ट पेश की गई थी जिसके मुताबिक एमएस धोनी की पत्नी साक्षी कंपनी के 25 फीसदी शेयरों की मालकिन थीं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सितंबर 2014 तक ऐसी ही स्थिति थी. अब एक बार फिर इस मामले की आंच धोनी तक आ पहुंची है.
Loading...

साक्षी धोनी पर भी आम्रपाली मामले की आंच आई है


धोनी का करियर
फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने अपने करियर में 90 टेस्ट मैच खेलकर 6 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 4876 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 38.09 का रहा. इस प्रारूप में धोनी ने 256 कैच और 38 स्टंप किए हैं. वनडे क्रिकेट में धोनी ने 350 मैच में 10773 रन बनाए हैं. 50.57 की औसत से बनाए उनके रनों में 10 शतक और 73 अर्धशतक भी शामिल हैं. वनडे में धोनी ने 321 कैच और 123 स्टंप किए हैं. टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 224 और वनडे में नाबाद 183 रन है. वहीं टी-20 क्रिकेट में धोनी के बल्ले से 98 मैचों में 1617 रन निकले हैं. उनका औसत 37.60 का रहा है, जबकि इस प्रारूप में उन्होंने दो अर्धशतक बनाए हैं.

इंडिया-वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...