लॉकडाउन में घर बैठे भी विराट ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, तीन महीने में कमाए करोड़ों रुपये

लॉकडाउन में घर बैठे भी विराट ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, तीन महीने में कमाए करोड़ों रुपये
रहीम विकेट के पीछे से अक्‍सर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को स्‍लेज करते हैं. हालांकि कोहली ने उनकी स्‍लेजिंग को अपनी ताकत बनाई और रहीम ने कड़े शब्‍दों से खुद को प्रेरित किया.

विराट कोहली (Virat Kohli) इंस्टाग्राम पर सबसे कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर कोहली को फॉलो करने वालों की कमी नहीं है. इंस्टाग्राम पर कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके 62.1 मिलियन यानी कि छह करोड़ 21 लाख फॉलोअर हैं. अपनी इसी फैन फॉलोइंग के कारण वह इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों में टॉप 10 में शामिल है.

फोर्ब्स ने हाल ही में एक लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में शीर्ष 10 में शामिल इकलौते क्रिकेटर है. इसके साथ ही वह भारत में इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले शख्स बन गए हैं. पिछले साल यह स्थान बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हासिल किया था.

कोहली ने तीन पोस्ट से कमाए तीन करोड़ रुपये
फोर्ब्स ने यह आंकड़े इस साल 12 मार्च से 14 मई के बीच खिलाड़ियों की कमाई के तर्ज पर जारी किए हैं. इस लिस्ट में कोहली (Virat Kohli) ने खुद को एक ग्लोबल आयकन के तौर पर पेश किया है. कोहली इस लिस्ट में छठे स्थान पर है. लॉकडाउन के समय में कोहली ने तीन स्पॉन्सर पोस्ट की हैं जिससे उन्होंने लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये कमाए हैं. वहीं पिछले 12 महीनों में कोहली ने 56 पोस्ट की हैं जिससे उन्होंने लगभग 124 करोड़ रुपये कमाए.



लिस्ट पर फुटबॉलर्स का है कब्जा


इस लिस्ट में टॉप स्थान पर फुटबॉल दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) हैं जिन्होंने इस समय में इंस्टाग्राम से लगभग 17 करोड़ रुपये की कमाई की है. दूसरे स्थान पर है रोनाल्डो के चिर प्रतिद्वंदी बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम से 12 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर 11 करोड़ की कमाई के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

टॉप तीन स्थानों पर फुटबॉलर्स का कब्जा है वहीं चौथे स्थान बास्केटबॉल के दिग्गज शैकील ओ'नील हैं वहीं इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड बैकहम रिटायरमेंट के बावजूद लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं. छठे स्थान पर कोहली हैं जिसके बाद नंबर आता है फुटबॉलर जलाटान इब्राहिमोविच का.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं कोहली
इससे पहले फोर्ब्स ने साल 2020 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले एथलीट की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में शामिल होने वाले भी विराट अकेले क्रिकेटर थे. उनकी कमाई लगभग 26 मिलियन डॉलर बताई गई थी. साल 2019 में जारी लिस्ट में कोहली ने 30 स्थान से ज्यादा की छलांग लगाई है. पिछले साल टॉप 100 में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय खिलाड़ी कोहली ने इस बार इस लिस्ट में 66वां स्थान हासिल किया है. लगभग 25 मिलियन डॉलर की कमाई कर 2019 में वह 100वें नंबर पर थे.

ये भी पढ़ें :- स्मिथ को नंबर 1 बल्लेबाज नहीं मानते उनके कप्तान,बताया क्यों कोहली है बेस्ट

 
First published: June 5, 2020, 3:13 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading