होम /न्यूज /खेल /

सुपरकिंग्स ने माेईन को 3 करोड़ में खरीदा, RCB के कप्तान को दी अहम जिम्मेदारी

सुपरकिंग्स ने माेईन को 3 करोड़ में खरीदा, RCB के कप्तान को दी अहम जिम्मेदारी

CSA T20 League: फाफ डुप्लेसी को टीम का कप्तान बनाया गया है. (fafdup Instagram)

CSA T20 League: फाफ डुप्लेसी को टीम का कप्तान बनाया गया है. (fafdup Instagram)

CSA T20 League: क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से अगले साल से नई टी20 लीग का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 6 टीमें उतर रही हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड ने भी यहां टीम खरीदी है और फाफ डुप्लेसी को अपना कप्तान बनाया है.

जोहानिसबर्ग. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) को क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से आयोजित होने वाली टी20 लीग में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. जोहानिसबर्ग सुपरकिंग्स (Johannesburg Super Kings) ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है. टीम का मालिकाना हक चेन्नई सुपरकिंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड के पास है और आईपीएल में खेलने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स भी उसी की टीम है. डुप्लेसी लंबे समय तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे हैं. पिछले सीजन में मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने उन्हें अपना कप्तान बनाया था.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, डुप्लेसी के अलावा टीम ने मोईन अली को भी अपने साथ जोड़ा है. मोईन अली को लगभग 3.18 करोड़ रुपए मिलेंगे. वहीं डुप्लेसी को लगभग 3 करोड़ रुपए मिलेंगे. इसके अलावा टीम ने श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा को 1.59 करोड़ रुपए में, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को 1.39 करोड़ रुपए में और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे को लगभग 40 लाख रुपए में टीम में जगह दी है.

फ्लेमिंग रहेंगे टीम के कोच
जोहानिसबर्ग सुपरकिंग्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को कोच बनाने का फैसला किया. फ्लेमिंग लंबे समय से सीएसके से जुड़े हुए हैं. 38 साल के फाफ डुप्लेसी के पास लंबा अनुभव है. वे ओवरऑल टी20 के 297 मैच में 7688 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 49 अर्धशतक लगाया है. वे आईपीएल में सीएसके की ओर से भी 100 मैच खेल चुके हैं और टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

मोईन अली और लिविंगस्टोन ने मिलकर 9 छक्के सहित 100 रन बटोरे, टीम को लगातार तीसरी जीत भी दिलाई

RCB के तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी ने मचाया कोहराम, 175 के स्ट्राइक से कूटे रन और जीत दिलाई

मोईन अली भी सीएसके की ओर से खेल चुके हैं. वे ओवरऑल टी20 के 243 मैच में 5290 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 28 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 142 का है. इसके अलावा इस ऑफ स्पिनर ने 171 विकेट भी लिए हैं. 34 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: Chennai super kings, Cricket South Africa, Faf du Plessis, IPL, Moeen ali, South africa

अगली ख़बर