होम /न्यूज /खेल /CSA T20 League: जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने अपने 5 धुरंधरों का किया चुनाव, अकेले दम पर मैच पलटने का रखते हैं हुनर

CSA T20 League: जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने अपने 5 धुरंधरों का किया चुनाव, अकेले दम पर मैच पलटने का रखते हैं हुनर

जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने 5 खिलाड़ियों का किया चुनाव. (Faf du Plessis Instagram)

जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने 5 खिलाड़ियों का किया चुनाव. (Faf du Plessis Instagram)

जोहानसबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने अपने पांच खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है. इसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एवं सीएस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने 5 खिलाड़ियों का किया चुनाव
दो अफ्रीकी खिलाड़ियों डु प्लेसिस और कोइत्जे को मिली जगह
मोईन अली, थीक्षणा और शेफर्ड को भी मिला टीम का साथ

नई दिल्ली. देश की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का प्रसार हो रहा है. दरअसल भारत के साथ-साथ आईपीएल मालिकों ने दक्षिण अफ्रीका में भी शुरू हो रहे नए टी-20 लीग में दिलचस्पी दिखाई है. अफ्रीकी टी20 लीग में आईपीएल मालिकों ने अपनी नई-नई टीमें बनाई हैं. इसमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों ने आगे बढ़ते हुए सफल बोली लगाई है.

खबरों के मुताबिक आईपीएल में सीएसके के मालिक चेन्नई सुपर किंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड ने सर्वाधिक बोली लगाते हुए जोहानसबर्ग की फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया है. इसके अलावा एमआई के रिलायंस ग्रुप ने केपटाउन, एसआरएच के मालिक सन टीवी ग्रुप ने पोर्ट एलिजाबेथ, लखनऊ के मालिक आरपी संजीव गोयंका ग्रुप ने डरबन, आरआर के मालिकों ने पार्ल और डीसी के मालिक जिंदल साउथ वेस्ट स्पोर्ट्स ने प्रिटोरिया की फ्रेंचाइजी अपने नाम की है.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: शिखर धवन होंगे तीसरे वनडे से बाहर? जानिए- कैसी हो सकती है प्लेइंग-XI

अफ्रीकी टी20 लीग के लिए पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को कमिश्नर नियुक्त किया गया है. छह फ्रेंचाइजी टीमों को सीधे 30 खिलाड़ियों के पूल से पांच-पांच खिलाड़ियों को अनुबंधित करने की छूट दी गई है. इसी के साथ ही जोहानसबर्ग की फ्रेंचाइजी ने अपने पांच खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है.

फ्रेंचाइजी ने जिन पांच खिलाड़ियों का चुनाव किया है उसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एवं सीएसके की टीम का हिस्सा रह चुके पूर्व ओपनर फाफ डु प्लेसिस, इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली, श्रीलंकाई स्पिनर महेश थीक्षणा, कैरेबियन ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड और दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर गेराल्ड कोइत्जे का नाम शामिल है.

Tags: Faf du Plessis, Maheesh Theekshana, Moeen ali

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें