Home /News /sports /

महेंद्र सिंह धोनी कहां खेलेंगे अपना आखिरी मैच? खुद कर दिया खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी कहां खेलेंगे अपना आखिरी मैच? खुद कर दिया खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी अपना आखिरी टी20 कहां खेलेंगे ? उन्होंने एक इवेंट में खुद इस बात का खुलासा किया है.(AFP)

महेंद्र सिंह धोनी अपना आखिरी टी20 कहां खेलेंगे ? उन्होंने एक इवेंट में खुद इस बात का खुलासा किया है.(AFP)

दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपना आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे, इसका खुलासा उन्होंने एक इवेंट में किया. चेन्नई में हुए एक इवेंट में धोनी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में विचार किया है कि वह आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे. धोनी की कप्तानी में हाल में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत को टी20 और वनडे का वर्ल्ड कप दिलाने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपना आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे, इसका खुलासा उन्होंने शनिवार को कर दिया. धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को भी 4 बार चैंपियन बनाया है. धोनी ने चेन्नई में एक इवेंट में एक सवाल पर बताया कि वह अपना आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे. धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है. उन्होंने उम्मीद जताई कि उनके करियर का आखिरी टी20 मैच चेन्नई में ही होगा.

    महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कहा, ‘मैंने हमेशा क्रिकेट को लेकर योजना बनाई है. उम्मीद करता हूं कि मेरा आखिरी टी20 मैच चेन्नई में ही हो.’ हालांकि उन्होंने अभी तक यह फैसला नहीं किया है कि वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलेंगे या नहीं. क्योंकि अभी नवंबर चल रहा है. आईपीएल अप्रैल 2022 में होना है. उन्होंने कहा, ‘मेरे पास इस बारे में विचार करने के लिए बहुत समय है.’

    आईपीएल बड़ा मंच है: धोनी
    सीएसके और आईपीएल (IPL) के बारे में आगे बात करते हुए धोनी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक महान मंच है, जहां मैं सभी पूर्व क्रिकेटरों, साथी क्रिकेटर और बीसीसीआई प्रशासकों को खेल में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दे सकता हूं. पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट बदल गया है. लेकिन सामूहिक प्रयासों के कारण हम यहां हैं और क्रिकेट आगे बढ़ता रहेगा.”

    CSK की सबसे बड़ी ताकत उसके फैंस: धोनी
    धोनी ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को लेकर कहा, “कुल मिलाकर यह फैन फॉलोइंग है, जो सीएसके को मिली है. यह तमिलनाडु से क्या भारत की सीमा से भी आगे जाती है. हम जहां भी खेलते हैं दुबई हो, डरबन हो, मुंबई हो, हमें फैंस का पूरा समर्थन मिला है. खराब दौर में भी फैंस ने साथ नहीं छोड़ा. हम 2 साल आईपीएल नहीं खेल पाए. यह वो दौर था, जब सीएसके को लेकर सबसे ज्यादा बात होती थी.”

    4 गेंद पर 4 विकेट, दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दिखाया कमाल- VIDEO

    आईपीएल 2022 में धोनी सीएसके के लिए खेल सकते
    आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमें आने वाली हैं- अहमदाबाद और लखनऊ. धोनी अगले साल लीग का हिस्सा होंगे या नहीं. इस साल का खिताब जीतने के बाद जब उनसे यह सवाल पूछा गया था, तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी. हालांकि, धोनी ने यह जरूर बताया था कि उन्होंने अभी भी अपनी विरासत को पीछे नहीं छोड़ा है. इससे यही संकेत मिला कि वो आईपीएल 2022 में भी सीएसके की तरफ से खेल सकते हैं.

    इसे भी देखें, तमिलनाडु का खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की जगह लेने को तैयार, टीम को फाइनल में पहुंचाया

    ‘धोनी नहीं चाहते कि सीएसके उन्हें रिटेन करें’
    इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने हाल ही में धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था, “धोनी निष्पक्ष व्यक्ति हैं. वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करने में ज्यादा पैसे खर्च करे. इस कारण वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करे. हालांकि श्रीनिवासन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि धोनी अगले सीजन में भी हमारी टीम से ही खेलें. मैं टीम के निर्णय को किसी तरह से प्रभावित नहीं करता हूं.”

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर