Home /News /sports /

आईपीएल से पहले रंग में दिखे रैना, टी-20 मैच में जड़ा तूफानी शतक

आईपीएल से पहले रंग में दिखे रैना, टी-20 मैच में जड़ा तूफानी शतक

मगर फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी से पहले रिटेन करके यह साफ कर दिया कि वो इस सीजन भी सीएसके का अहम हिस्‍सा हैं.

मगर फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी से पहले रिटेन करके यह साफ कर दिया कि वो इस सीजन भी सीएसके का अहम हिस्‍सा हैं.

आईपीएल शुरू से पहले सुरेश रैना फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने एक एक टी-20 मैच में शतक लगाया. पारी में उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के जड़े.

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अच्छी खबर है. सीएसके के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने हरियाणा के गुरुग्राम में हुए एक टी-20 मैच में 46 गेंद पर 104 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के लगाए. यह मुकाबला निझावान वॉरियर्स और टाइटंस जेडएक्स टीम के बीच खेला गया था. रैना वॉरियर्स की तरफ से इस मैच में खेलने उतरे थे.

    इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टाइटन्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए. टारगेट का पीछा करने उतरे वॉरियर्स ने रैना की पारी के दम पर 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली. रैना इस मैच में शुरू से ही रंग में नजर आए और 19 गेंदों ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. इसके बाद भी उनका तेजी से रन बनाने का सिलसिला नहीं थमा और सिर्फ 46 गेंद में इस बल्लेबाज ने सेंचुरी लगाई. रैना आखिर तक टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिला दी. इससे पहले रैना ने मैच में गेंदबाजी भी की. उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट भी लिया.

    रैना ने पारिवारिक वजहों से पिछला आईपीएल नहीं खेला था
    बता दें कि पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में रैना पारिवारिक वजहों से नहीं खेले थे. उनके इस फैसले को लेकर काफी बवाल मचा था. ऐसे कयास भी लगाए गए थे कि सीएसके का टीम मैनेजमेंट रैना के आखिरी वक्त में लीग से हटने के फैसले से नाराज था. लेकिन, टीम ने उन पर विश्वास जताया और 14वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन किया. उनकी गैरमौजूदगी में सीएसके का पिछले सीजन में प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. आईपीएल इतिहास में टीम पहली बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी.

    मुश्ताक अली टूर्नामेंट में रैना का बल्ला नहीं चला
    पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रैना ने इस साल जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला था. उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए उन्होंने पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जमाया. लेकिन इसके बाद किसी भी मैच में उनका बल्ला नहीं चला. रेलवे के खिलाफ रैना 6 और जम्मू-कश्मीर के खिलाफ वे खाता भी नहीं खोल सके. हालांकि, आईपीएल से पहले उनकी इस पारी से उन्होंने फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं.

    रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
    रैना ने आईपीएल के 193 मैच में 137 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए हैं. वे लीग में एक शतक और 38 अर्धशतक लगा चुके हैं. वे लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने 192 मैच में 5878 रन बनाए हैं.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL Auction 2021, Suresh raina

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर