Home /News /sports /

चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान धोनी का साथ नहीं छोड़ेगी CSK फ्रेंचाइजी

चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान धोनी का साथ नहीं छोड़ेगी CSK फ्रेंचाइजी

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी का साथ नहीं छोड़ना चाहती है.  (PTI)

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी का साथ नहीं छोड़ना चाहती है. (PTI)

IPL: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेल सकते हैं. सीएसके फ्रेंचाइजी 40 वर्षीय धोनी का साथ नहीं छोड़ना चाहती है.

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अगले सीजन में भी पीली जर्सी में ही दिखेंगे. सीएसके (CSK) फ्रेंचाइजी धोनी का साथ नहीं छोड़ना चाहती है. सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन में पहला रिटेंशन कार्ड कप्तान को ही रिटेन करने के लिए इस्तेमाल होगा. धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. धोनी साल 2008 से ही चेन्नई की तरफ से खेल रहे हैं.

    सीएसके के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि रिटेंशन होगा यह तय है. हालांकि, सीएसके कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन, ईमानदारी से, महेंद्र सिंह धोनी के मामले में यह गौण है. क्योंकि उन्हें टीम से जोड़े रखने के लिए पहला रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल होगा. जहाज को अपने कप्तान की जरूरत है और निश्चिंत रहें कि वह अगले साल वापस आएंगे.

    आईपीएल 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले ने धोनी से अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर सवाल पूछा था. तो धोनी ने इसे चेन्नई सुपर किंग्स और बीसीसीआई के ऊपर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. क्योंकि लीग में 2 नई टीमें आने वाली हैं और हमें यह फैसला करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा होगा. मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.

    यह भी पढ़ें:

    गेल-मैक्सवेल नहीं, ये खिलाड़ी हैं T20 WC के नए सुपरस्टार, कोई 800 पुशअप्स लगाता तो किसी ने 6 छक्के जड़े

    IPL का प्रदर्शन होगा पैमाना! पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को विराट दे सकते हैं मौका

    धोनी ने आगे कहा, “यह अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं. जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप बनाएं. हमें कोर ग्रुप बनाते वक्त यह देखना होगा कि अगले 10 साल तक कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए खेल सकता है. हमें यही देखना है कि फ्रेंचाइजी के लिए बेस्ट क्या है.”

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2021, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर