लाइव टीवी

धोनी को रिलीज कर रही है चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम! जानिए इस सवाल पर फ्रेंचाइजी ने दिया क्या जवाब

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 11:07 AM IST
धोनी को रिलीज कर रही है चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम! जानिए इस सवाल पर फ्रेंचाइजी ने दिया क्या जवाब
महेंद्र सिंह धोनी करीब चार महीने से अंतरराट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. (FILE PHOTO)

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) की टीम तीन बार आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दुनिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) किसी भी टीम के लिए किसी पूंजी से कम नहीं हैं. चाहे भारतीय टीम हो या फिर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की उनकी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings). हालांकि इंग्लैंड में आयोजित हुए विश्व कप 2019 के बाद से उनके संन्यास की अटकलें तेजी से फैली, लेकिन अब ये साफ है कि वे फिलहाल संन्यास नहीं ले रहे हैं. इतना ही नहीं बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन. श्रीनिवासन ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि धोनी चेन्नई की ओर से ही आईपीएल (IPL) का अगला सीजन भी खेलेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. जहां तक बात आईपीएल (IPL) की है तो अगले साल के सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीमें ट्रांसफर विंडो के जरिये खिलाड़ियों की अदला—बदली कर चुकी हैं. इस कड़ी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट डाली, जिसमें उसने लिखा कि कल यानी ट्रांसफर विंडो के बंद होने के आखिरी दिन टीम पांच खिलाड़ियों को रिलीज करने जा रही है. इसके जवाब में एक प्रशंसक ने लिखा, 'करीबी सूत्रों के अनुसार, चेन्नई सुपरकिंग्स कल महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज करने की योजना बना रही है. अब उनके चेन्नई को अलविदा कहने का समय आ गया है.'

cricket news, ipl, indian premier league, indian cricket team, ms dhoni, mahendra singh dhoni, bcci, chennai superkings, csk, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, चेन्नई सुपरकिंग्स, सीएसके, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई

हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने भी इस प्रशंसक की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने में बिल्कुल भी वक्त नहीं लगाया और मजेदार जवाब देते हुए लिखा, 'करीबी सूत्रों को अलविदा कहने का समय आ गया है.' इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जबकि 20 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. जो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं, उनमें तीन भारतीय और दो इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं. इनके नाम चैतन्य बिश्नोई, ध्रुव शौरी, मोहित शर्मा, डेविड विली और सैम बिलिंग्स हैं. बिलिंग्स साल 2018 में खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

38 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने विश्व कप के बाद लंबे समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है. इस दौरान वह 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग भी कर चुके हैं. धोनी की गैरमौजूदगी में सीमित ओवर प्रारूप में युवा ​विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया गया है. हालांकि पंत नियमित रूप से अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं. माना जा रहा है कि धोनी आस्ट्रेलिया (Australia) में अगले साल होने वाले टी—20 विश्व कप (T20 World Cup) तक भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे. उम्मीद ये भी है कि धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में शुरू होने वाली टी—20 सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे और इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है.

क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत-पाक की टक्कर, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...