Home /News /sports /

CSK vs KKR: कौन बनेगा IPL 2021 विजेता? वसीम जाफर ने की एकदम परफेक्ट भविष्यवाणी

CSK vs KKR: कौन बनेगा IPL 2021 विजेता? वसीम जाफर ने की एकदम परफेक्ट भविष्यवाणी

IPL 2021 का फाइनल मुकाबला CSK और KKR के बीच खेला जाएगा (Wasim Jaffer/Instagram)

IPL 2021 का फाइनल मुकाबला CSK और KKR के बीच खेला जाएगा (Wasim Jaffer/Instagram)

IPL 2021: फाइनल में पहुंचने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले भी आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी हैं. सीएसके ने जहां तीन बार ये ट्रॉफी जीती है, वहीं केकेआर भी दो बार खिताब पर अपना कब्जा जमा चुकी है.

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021(IPL 2021) के समापन का वक्त अब आ गया है. वह वक्त आ गया है, जब आईपीएल के 14वें सीजन को अपना विजेता मिलेगा. जबकि एक बात स्पष्ट है कि इस साल टूर्नामेंट के 14 वें सीजन में एक नई टीम को आईपीएल 2021 चैंपियन घोषित किया जाएगा, लेकिन यह भी सच है कि जीतने वाली टीम के लिए यह पहली ट्रॉफी नहीं होगी. आईपीएल 2021 फाइनल में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार (15 अक्टूबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी.

    महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की ‘मेन इन येलो’ अपने 9वें आईपीएल फाइनल में खेलेंगे और ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के ‘मेन इन पर्पल एंड गोल्ड’ 2012 के फाइनल को फिर से दोहराने की कोशिश करेंगे, जिसमें केकेआर धोनी की सीएसके को हराकर चैंपियन बना था. यह एक ऐसी रात होने जा रही है जहां किंवदंतियां बनती हैं और इतिहास फिर से लिखा जाता है, क्योंकि ये दोनों फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी पर अपना नाम एक बार फिर से अंकित करने के लिए अपना सब कुछ देंगी. हालांकि, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और पंजाब किंग्स (PBKS) के मौजूदा बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने आज रात दुबई में इस हाई-प्रोफाइल फाइनल मुकाबले के सही परिणाम की भविष्यवाणी करके एक दिलचस्प अवलोकन किया है.
    IPL Final: आईपीएल के नए चैंपियन का हो गया फैसला! बस यह काम करना होगा विजेता टीम को

    वसीम जाफर ने बेहद समझदारी से कहा है कि परिणाम विश्व कप विजेता कप्तान और कीवी कोच के पक्ष में होगा, क्योंकि इस सीजन में आईपीएल 2021 के खिताब के लिए उनकी पसंद है. इस तथ्य को देखते हुए कि दोनों पक्षों के कप्तान वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. उन दोनों के पास न्यूजीलैंड के कोच हैं. वसीम जाफर की इस भविष्यावाणी पर फैन्स ने भी अपने-अपने रिएक्शन दिए हैं.

    चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल आईपीएल 2021 ट्रॉफी उनके महान कप्तान थाला धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग की जोड़ी उठाएगी. वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स के फैन कप्तान ऑयन मॉर्गन और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम की जोड़ी पर अपना विश्वास जता रहे हैं.

    महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ दो विश्व कप अभियानों के विजेता हैं. उन्होंने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2011 जीता है. जबकि मॉर्गन एंड कंपनी ने इंग्लैंड के साथ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 की ट्रॉफी अपने नाम की थी. मैक्कुलम और फ्लेमिंग दोनों ही न्यूजीलैंड के पूर्व आइकन खिलाड़ी रह चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दोनों आईपीएल में सालाना आयोजित होने वाले मेगा इवेंट में केकेआर और सीएसके में प्रमुख फ्रेंचाइजी के मुख्य कोचों की भूमिका निभा रहे हैं.

    IPL Final 2021: दुबई में रहेगा धोनी की सीएसके का पलड़ा भारी, लक्ष्य का पीछा करने में चेन्नई माहिर

    चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

    Tags: Brendon McCullum, Cricket news, CSK vs KKR, Eoin Morgan, IPL 2021, IPL 2021 Final, Ms dhoni, Off The Field, Stephen Fleming, Wasim Jaffer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर