• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs MI: 7 मैच में 500 से अधिक रन बनाए और 25 छक्के जड़े, लेकिन मुंबई ने शून्य पर किया ढेर

CSK vs MI: 7 मैच में 500 से अधिक रन बनाए और 25 छक्के जड़े, लेकिन मुंबई ने शून्य पर किया ढेर

CSK vs MI: फाफ डुप्लेसी और मोईन अली सीएसके की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. (PTI)

CSK vs MI: फाफ डुप्लेसी और मोईन अली सीएसके की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. (PTI)

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने सीएसके (CSK) के 2 सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) और मोईन अली (Moeen Ali) खाता नहीं खोल सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुबई. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) और मोईन अली (Moeen Ali) शून्य पर आउट हुए. इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ी टीम की ओर से मौजूदा सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. वे 500 से अधिक रन बनाने के अलावा 25 छक्के भी जड़ चुके थे. प्लेसिस को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जबकि मोईन को तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने आउट किया. मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नहीं खेल रहे हैं. प्लेऑफ की रेस का दावा मजबूत करने के लिए मुंबई के लिए यह मैच जीतना जरूरी है.

    सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर ने धोनी के फैसले पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि अन्य कोई कप्तान इस नई पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करता. इस मैच से पहले फाफ डुप्लेसी ने 7 मैच में 320 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक भी जड़ा था. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने 29 चौके और 13 छक्के लगाए थे.

    मोईन ने 12 छक्के के साथ 206 रन बनाए

    बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इस मैच से पहले वे 6 मैच में 206 रन बनाए थे. एक अर्धशतक लगाया था. वे 12 छक्के लगा चुके थे. वे डुप्लेसी के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. यानी मोईन और डुप्लेसी इस मैच से पहले 500 से अधिक रन बनाने के अलावा 25 छक्के लगा चुके थे. ऑफ स्पिनर मोईन अली 5 विकेट भी ले चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने 2 बड़े खिलाड़ी खोए, चेन्नई सुपर किंग्स को मिल गई अच्छी शुरुआत!

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का कर सकता है बहिष्कार! PCB ने दिया अहम बयान

    मौजूदा सीजन में चेन्नई को हरा चुकी है मुंबई

    मौजूदा सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हरा चुकी है. ऐसे में टीम इस लय को बरकरार रखना चाहेगी. यूएई की पिच पर मुंबई का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 2020 का पूरा आईपीएल सीजन यूएई में खेला गया था और मुंबई ने रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब पर कब्जा किया था. चेन्नई की टीम 3 बार चैंपियन बनी है. लेकिन 2020 में टीम सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए 7वें नंबर पर रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज