खेल

LIVE NOW

CSK vs MI Live Score, IPL 2020: इशान किशन-डीकॉक ने मुंबई को दिलाई 10 विकेट से जीत

IPL 2020, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Live Score: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है

Hindi.news18.com | October 23, 2020, 10:36 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 23, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 41 | 23 October, 2020 | शारजाह क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, शारजाह

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकटों से हराया

Man of the Match: ट्रेंट बोल्ट

बल्लेबाज़RB4s6sSR
क्विंटन डी कॉक463752124.32
ईशान किशन683765183.78
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
दीपक चहर40340008.5
जोश हेज़लवुड20170008.5

हाइलाइट्स

10:31 pm (IST)

CSK vs MI, IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 115 रन के लक्ष्य को 12.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से दी अंकतालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है . वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. इशान किशन और क्विंटन डीकॉक की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के साथ टीम को अहम और बड़ी जीत दिलाई.

10:24 pm (IST)

MI vs CSK, LIVE SCORE: 12वां ओवर लेकर आए दीपक चाहर और चार रन दिए. ओवर की चार गेंदों पर चार सिंगल आए, जीत से केवल तीन रन दूर हैं मुंबई

10:21 pm (IST)


CSK vs MI, IPL 2020: 11वां ओवर लेकर आए शार्दुल ठाकुर और 10 रन दिए. ओवर की तीसरी गेंद पर क्विंटन डीकॉक ने छक्का लगाया. इसके अलावा ओवर में चार सिंगल दिए.

10:09 pm (IST)

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, IPL 2020: सातवां ओवर लेकर आए शार्दुल ठाकुर और इस बार 12 रन दिए. ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद डीकॉक ने चौथी गेंद पर छक्का लगाया. मुंबई जल्द ही मैच को खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

10:01 pm (IST)

CSK vs MI, LIVE Score: इमरान ताहिर छठा ओवर लेकर आए और पांच रन दिए. इसके बाद अगले ओवर मे शार्दुल ठाकुर ने 12 रन दिए. ओवर की पहली गेंद पर क्विंटन डीकॉक ने चौका लगाया वहीं चौथी गेंद पर डीकॉक ने छक्का लगाया. 

9:56 pm (IST)

CSK vs MI, IPL 2020: दीपक चाहर का तीसरा ओवर जिसमें उन्होंने 17 रन दिए. ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका लगाया इशान किशन ने लगातार दो चौके लगाए वहीं ओवर की आखिरी गेंद पर इशान किशन ने छक्का लगाया. 

9:49 pm (IST)

CSK vs MI, LIVE SCORE: तीसरा ओवर लेकर आए दीपक चाहर औऱ इस ओवर में पांच रन दिए. ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डीकॉक ने चौका लगाया. वहीं इसके बाद अगले ओवर की पहली और चौथी गेंद पर इशान किशन ने चौका लगाया. इस ओवर में कुल आठ रन आए.

9:41 pm (IST)

CSK vs MI, LIVE SCORE: दूसरा ओवर लेकर आए जोश हेजलवुड और नौ रन दिए. ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर इशान किशन ने चौका लगाया. ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल आया. 

9:36 pm (IST)

 MI vs CSK, IPL 2020: मुंबई इंडियंस की पारी की शुरुआत हो चुकी है. दीपक चाहर पहला ओवर लेकर आए और आठ रन दिए. ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर डीकॉक चाहर ने चौके जड़े. 

9:20 pm (IST)

Mumbai Indians vs Chennai Super kings, IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 114 रन बनाए. टीम की ओर से केवल चार खिलाड़ी दहाई आंकड़ां छू सके. सैम कर्रन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए, उनके अलावा इमरान ताहिर ने 13, एमएस धोनी ने 16 और शार्दुल ठाकुर ने 11 रन बनाएं. वहीं मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर ने दो और नाथन कूल्टर नाइल ने एक विकेट हासिल किया.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) में आज 41वां मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला आईपीएल की दो सबसे कामयाब टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 114 रन बनाए. मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 115 रन के लक्ष्य को 12.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से दी अंकतालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है . वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. इशान किशन और क्विंटन डीकॉक की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के साथ टीम को अहम और बड़ी जीत दिलाई.

टीम की ओर से केवल चार खिलाड़ी दहाई आंकड़ां छू सके. सैम कर्रन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए, उनके अलावा इमरान ताहिर ने 13, एमएस धोनी ने 16 और शार्दुल ठाकुर ने 11 रन बनाएं. उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ 0, फाफ डु प्लेसी 1, अंबाती रायडू 2 और एन जगदीशन भी बिना खाता खोले लौट गए. वहीं मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर ने दो और नाथन कूल्टर नाइल ने एक विकेट हासिल किया.

ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवर के स्पेल में 18 रन देकर चार विकेट हासिल किए. चेन्नई के टॉप ऑर्डर को  पवेलियन भेजने में उन्हीं का अहम रोल रहा. यह पहला मुकाबला था जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने पॉवरप्ले में ही पांच विकेट खो दिए थे. चेन्नई के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज