LIVE NOW

CSK VS PBKS Live Score : चेन्नई सुपर किंग्स ने किया पंजाब को पस्त, छह विकेट से दी मात

IPL 2021, CSK VS PBKS Live Cricket Score: आईपीएल 2021 का 8वां मुकाबला चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई ने इस मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी.

Hindi.news18.com | April 16, 2021, 10:40 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 16, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 8 | 16 April, 2021 | वानखेड़े स्टेडियम, मुम्बई

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकटों से हराया

Man of the Match: दीपक चाहर

बल्लेबाज़RB4s6sSR
फाफ डु प्लेसिस363331109.09
सैम करन5410125
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
मोहम्मद शमी40212005.25
जाय रिचर्डसन30210007
CSK VS PBKS Live Score : चेन्नई सुपर किंग्स ने किया पंजाब को पस्त, छह विकेट से दी मात

हाइलाइट्स

10:39 pm (IST)

आईपीएल 2021 के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी. पंजाब ने चेन्नई के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 में यह चेन्नई की पहली जीत है. चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा 46 रन मोईन अली ने बनाए. 

10:39 pm (IST)

आईपीएल 2021 के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी. पंजाब ने चेन्नई के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 में यह चेन्नई की पहली जीत है. चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा 46 रन मोईन अली ने बनाए. 

10:33 pm (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स को चौथा झटका अंबाती रायडू के रूप में लगा है. रायडू बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उनका विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. चेन्नई का स्कोर-100/4

10:31 pm (IST)

पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले सुरेश रैना इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. रैना सिर्फ छह रन बनाकर शमी की गेंद पर विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच दे बैठे. चेन्नई का स्कोर-99/3

10:28 pm (IST)

14 ओवर के बाद चेन्नई की टीम ने दो विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं. सुरेश रैना छह और फाफ डुप्लेसी 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.

10:19 pm (IST)

सुरेश रैना शानदार लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने दूसरी ही गेंद पर अश्विन को शानदार चौका जड़ा. 13 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर-95/2

10:18 pm (IST)

चेन्नई को दूसरा झटका मोईन अली के रूप में लगा है. मुरुगन अश्विन की गेंद पर मोईन (46 रन) शाहरूख खान को कैच दे बैठे. चेन्नई को जीत के लिए 44 गेंद में 17 रन चाहिए. चेन्नई का स्कोर-90/2

10:14 pm (IST)

12 ओवर के बाद चेन्नई की टीम ने एक विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं. मोईन अली 40 और फाफ डुप्लेसी 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.

10:06 pm (IST)

10वां ओवर: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने एक विकेट खोकर 64 रन बना लिए हैं. चेन्नई को जीत के लिए अब 60 गेंद पर 43 रन चाहिए. मोईन अली 29 और फाफ डुप्लेसी 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.

10:05 pm (IST)

कप्तान लोकेश राहुल ने मुरुगन अश्विन को ओवर दिया लेकिन पहली ही गेंद पर डुप्लेसी ने शानदार चौका लगा दिया. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी. पंजाब ने चेन्नई के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 में यह चेन्नई की पहली जीत है. चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा 46 रन मोईन अली ने बनाए. फाफ डु प्लेसी 36 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो जबकि मुरुगन अश्विन और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले दीपक चाहर के शानदार शुरूआती स्पैल की बदौलत चेन्नई ने पंजाब को आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया. तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरूख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे. लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर आउट हो गये. दीपक चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये. सैम कुरेन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये. इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभायी जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिये. फार्म में चल रहे पंजाब के कप्तान केएल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे. जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था. निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे.

दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था. अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया. शाहरूख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिये 31 रन जोड़े. मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरूख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये अपना 200वां मैच खेल रहे हैं, उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज