• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs RCB: एसएस धोनी को हमेशा कोहली से मिली है जोरदार टक्कर, शारजाह में फिर रोमांच की उम्मीद

CSK vs RCB: एसएस धोनी को हमेशा कोहली से मिली है जोरदार टक्कर, शारजाह में फिर रोमांच की उम्मीद

CSK vs RCB: सीएसके की टीम 6 जीत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है. (RCB Instagram)

CSK vs RCB: सीएसके की टीम 6 जीत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है. (RCB Instagram)

CSK vs RCB: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में कुछ देर में सीएसके की भिड़ंत आरसीबी से होने जा रही है. एमएस धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. टीम ने 8 में से 6 मैच जीते हैं. वहीं आरसीबी की टीम 10 अंक के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शारजाह. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में कुछ देर बाद सीएसके की भिड़ंत आरसीबी (CSK vs RCB) से होगी. एमएस धोनी (MS dhoni) के नेतृत्व वाली सीएसके की टीम का रिकॉर्ड भले ही अच्छा हो. लेकिन विराट कोहली (Virat kohli) की टीम आरसीबी ने हमेशा उन्हें टक्कर दी है. हालांकि मौजूदा सीजन के पहले मुकाबले में सीएसके को 69 रन से जीत मिली थी. प्वाइंट टेबल की बात की जाए तो सीएसके ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. आरसीबी 8 में से 5 मैच जीतकर 10 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है.

    सीएसके और आरसीबी के बीच ओवरऑल अब तक आईपीएल में 27 मैच हुए हैं. चेन्नई ने 17 जबकि आरसीबी ने सिर्फ 9 मुकाबले जीते हैं. एक मैच का रिजल्ट नहीं आया है. हालांकि दोनों के बीच कई मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं. 2019 में बैंगलोर में खेले गए मुकाबले में आरसीबी को एक रन से जीत मिली थी. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 161 रन बनाए थे. पार्थिव पटेल ने सबसे अधिक 53 रन बनाए थे. जवाब में चेन्नई की टीम 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी थी. एमएस धोनी ने नाबाद 84 रन बनाए थे, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके थे.

    2 विकेट से मिली थी रोमांचक जीत

    2009 में डरबन में खेले गए मुकाबले में सीएसके की टीम पहले खेलते हुए 129 रन पर सिमट गई थी. मैथ्यू हेडन ने सबसे अधिक 60 रन बनाए थे. अनिल कुंबले ने 12 रन देकर 2 विकेट लिए थे. जवाब में बैंगलोर ने 125 रन पर 8 विकेट खो दिए थे. 5 गेंद पर 5 रन बनाने थे. इसके बाद विनय कुमार ने छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिला दी थी. इसी तरह 2008 में दोनों के बीच हुए दोनों मुकाबले करीबी रहे थे. एक मैच में सीएसके को 13 रन से जीत मिली थी, ताे दूसरे में आरसीबी  ने 14 रन से जीत हासिल की थी.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल टाइटल दांव पर लगाया! गेंदबाजी कोच ने बताई पूरी बात

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: केन विलियमसन अब दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने उतरेंगे, पहले निशाने पर केएल राहुल

    कोहली बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 66 रन दूर

    शारजाह के मैदान पर खूब रन बनते हैं. ऐसे में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे. वे यदि मैच में 66 रन और बना लेते हैं तो टी20 में 10 हजार रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 5वें बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली ने अब तक 9934 रन बनाए हैं. क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर 10 हजार रन आंकड़ा छू चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज