• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs RCB: धोनी सेना से पार पाने के लिए विराट कोहली के सामने होंगी ये 5 बड़ी चुनौती

CSK vs RCB: धोनी सेना से पार पाने के लिए विराट कोहली के सामने होंगी ये 5 बड़ी चुनौती

IPL 2021: विराट कोहली के सामने धोनी एंड कंपनी की बड़ी चुनौती (PIC: PTI)

IPL 2021: विराट कोहली के सामने धोनी एंड कंपनी की बड़ी चुनौती (PIC: PTI)

IPL 2021, CSK vs RCB: आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है. शारजाह में विराट कोहली (Virat Kohli) को सीएसके खिलाफ कड़ी चुनौती मिलने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के पहले चरण में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) यूएई में पहले मुकाबले में बेरंग दिखी. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में आरसीबी को कोलकाता को हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त मिली. दूसरी ओर पिछले साल आईपीएल में 7वें नंबर पर रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस बार जबरदस्त फॉर्म में है. महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) की अगुवाई में सीएसके आठ में से छह मुकाबले जीते है. सीएसके ने दूसरे चरण में जिस तरह से मुंबई इंडियंस को हराया उससे टीम का मनोबल काफी ऊंचा होगा. वहीं 92 रनों पर सिमटने वाली आरसीबी पर आज के मुकाबले में अतिरिक्त दबाव होगा.

    1. विराट कोहली को बनाने होंगे रन
    विराट कोहली आईपीएल 2021 में अपने रंग में नहीं दिख रहे है. आईपीएल में 6000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज कोहली इस सीजन में 8 मैचों में सिर्फ 203 रन ही बना सके हैं. उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक आया है. कोहली देवदत्त पडिक्कल के साथ ओपनिंग करते हैं तो ऐसे में उन्हें एक छोर संभालते हुए बड़ा स्कोर बनाना होगा. कोलकाता के खिलाफ कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे.

    2. बतौर कप्तान कोहली को बदलनी होगी अपनी बॉडी लैंग्वेज
    हाल में ही कोहली ने भारतीय टी20 टीम और आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के ऐलान किया है. कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2021 और आईपीएल 2021 के बाद टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. बतौर कप्तान कोहली के पास दोनों टूर्नामेंट जीतने का आखिरी मौका है. पिछले मैच में कोहली कप्तानी का मजा लेते हुए नहीं दिख रहे थे. क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी उनकी बॉडी लैंग्वेज पर सवाल उठाए थे.

    3. आरसीबी के गेंदबाजों को बदलनी होगी अपनी रणनीति
    केकेआर ने आरसीबी द्वारा दिए गए 93 रनों के लक्ष्य को आसानी से 10 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. सिर्फ युजवेंद्र चहल की विकेट लेने में सफल रहे. मोहम्मद सिराज की अगुवाई में तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. सिराज, काइल जेमिसन और हर्षल पटेल ने 6 ओवर फेंके जिसमें केकेआर के बल्लेबाजों ने आसानी से 51 रन बना डाले.

    4. रुतुराज गायकवाड़ और डुप्लेसी से बचना चाहेगी आरसीबी
    चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. गायकवाड़ ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 88 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. आईपीएल में अब तक यह बल्लेबाज 8 मैचों में तीन अर्धशतक की बदौलत 284 रन बना चुका है. वहीं डुप्लेसी भी चार अर्धशतकों की बदौलत 320 रन चुके हैं. आरसीबी के गेंदबाजों को इन पर अंकुश लगाना होगा.

    मैक्सवेल-डिविलियर्स को करना होगा दमदार प्रदर्शन
    आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की विस्फोटक बल्लेबाजी है. दोनों खिलाड़ियों के नहीं चलने पर टीम बिखर जाती है. पिछले मुकाबले में भी ऐसा देखा गया. अब चेन्नई के खिलाफ एबी और मैक्सवेल को पुराने फॉर्म में वापस आना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज