अपना शहर चुनें

States

CSK vs SRH, IPL 2020: मैच के बाद धोनी ने बताया, क्यों आखिरी दो ओवर में उन्हें हो रही थी परेशानी

धोनी ने 36 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके.
धोनी ने 36 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 36 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सात रन से मैच हार गई. आईपीएल (IPL 2020) में यह सीएसके की लगातार तीसरी हार थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 1:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने शुक्रवार को अपना लगातार तीसरा मैच हारा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में सीएसके को 165 रनों का पीछा करना था, लेकिन वह केवल 157 रन ही बना पाई. मैच में फैन्स की उम्मीदें धोनी और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर टिकी थीं, लेकिन जडेजा आखिर तक साथ नहीं निभा पाए. धोनी ने 36 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके. चेन्नई सुपर किंग्स सात रन से मैच हार गई.

मैच के आखिरी ओवरों में 39 वर्षीय धोनी यूएई की गर्मी से जूझते दिखाई दिए. धोनी गर्मी से काफी परेशान नजर आए और उन्हें मेडिकल मदद की जरूरत पड़ी. मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उनका गला बहुत ज्यादा सूख रहा था.

धोनी ने कहा- थका हुआ कर रहा था महसूस
उन्होंने कहा, ''मैं बहुत थका हुआ महसूस कर रहा था. गला सूख रहा था और खांसी आ रही थी. जब आपको यह संकेत दिखाई पड़ने लगते हैं तो आप कुछ समय ऑफ रहते हैं.'' धोनी के क्रीज पर रहते एक बार फिर उनकी टीम हार गई. धोनी ने कहा, ''मैं बहुत सी गेंदों को बल्ले के बीचोंबीच नहीं खेल पा रहा था. मैं गेंद को बहुत जोर से मारने की कोशिश कर रहा था. पिच स्लोअर थी. यह जरूरी था कि गेंद को जोर से मारा जाए.''
IPL 2020: धोनी की बैटिंग पर सहवाग ने कसा तंज- 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से नहीं होते पास



धोनी बोले- बहुत समय पहले हम तीन मैच लगातार हारे थे
महेंद्र सिंह धोनी ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए थे, लेकिन फिर भी जीत उनसे दूर रही. धोनी ने कहा, ''बहुत समय पहले हम तीन मैच लगातार हारे थे. अब हर चीज के सही होने की जरूरत है. यह प्रोफेशनलिज्म है. हमें कैच पकड़ने होंगे और नो बॉल नहीं फेंकनी होंगी. यह सब आसानी से किया जा सकता है.''

धोनी ने स्वीकारा-हम और बेहतर कर सकते थे
धोनी ने कहा, ''मैच में कई बार हम ज्यादा रिलेक्स हो गए. 16वें ओवर के बाद हमारे दो ओवर काफी खराब रहे. लेकिन हम और बेहतर कर सकते थे. इस स्तर पर कोई कैच नहीं छोड़ना चाहता. हमें एक सुनिश्चिक करना होगा कि इस तरह के कैच हमें नहीं छोड़ने हैं.'' धोनी इस दौरान रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर द्वारा अभिषेक शर्मा की छोड़ी गई कैचों का जिक्र कर रहे थे.

IPL 2020: क्रिकेट किट खरीदने के नहीं थे पैसे, पिता थे ड्राइवर, बेटा आज मचा रहा है IPL में धमाल

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ''इस गेम में और भी कई सकारात्मक पक्ष हैं. हम मजबूती के साथ वापसी की कोशिश करेंगे.'' चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मैच अब रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज