अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: हैदराबाद से हार के बाद CSK पर बुरी तरह भड़के धोनी, बोले- अगर यह नॉकआउट मैच होता तो?

Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, CSK
Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, CSK

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 7 रन से मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने स्वीकार किया कि उनकी तरफ से बार-बार पुरानी गलतियां दोहराई जा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैच ड्रॉप ने भी उनके जीतने के चांस को नुकसान पहुंचाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टूर्नामेंट में टीम अबतक चार मैच खेल चुकी है. सीएसके ने आईपीएल के 13वें सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत के साथ आगाज किया था, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार तीन मैच हारे हैं. प्वॉइंट टेबल में सीएसके सबसे निचले पायदान यानी आठवें स्थान पर है. शुक्रवार को एक बार फिर से सीएसके को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम पर काफी नाराज नजर आए.

सुरेश रैना के जाने के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी विभाग में कमी साफ देखी जा सकती है. हैदराबाद के खिलाफ 7 रन से मिली हार के बाद धोनी ने स्वीकार किया कि उनकी तरफ से बार-बार पुरानी गलतियां दोहराई जा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैच ड्रॉप ने भी उनके जीतने के चांस को नुकसान पहुंचाया है.

एक ओवर में दो बार कैच ड्रॉप
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के फील्डर मैदान पर कमजोर रहे. अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) के 18वें ओवर में दो बार कैच ड्रॉप हुए. पहली बार रविंद्र जडेजा और उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने अभिषेक को कैच आउट करने का मौका गंवाया. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि इस खेल में कई सकारात्मकताएं हैं और टीम मजबूती से वापसी करेगी.
IPL 2020: धोनी की बैटिंग पर सहवाग ने कसा तंज- 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से नहीं होते पास



गलतियां दोहराने पर भड़के धोनी
मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ''हमने लगातार तीन मैच शायद कभी नहीं हारे. हमें गलतियों को सुधारना होगा. बार-बार एक जैसी गलतियां नहीं कर सकते. कैच छूटे, नो बॉल डाली. हम बार-बार वहीं गलतियां दोहरा रहे हैं.''

'अगर यह नॉक आउट मैच होता तो?'
धोनी ने आगे कहा, ''16 ओवर के बाद, हमारे दो ओवर बेहद खराब रहे. कुल मिलाकर हम बेहतर खेल सकते थे. कोई भी कैच नहीं छोड़ना चाहता, लेकिन इस लेवल पर आपको यह निश्चित करना होगा कि ये कैच लपके जाएं. इस तरह के कैच ड्रॉप आपके नॉक आउट मैच को नुकसान पहुंचा सकते है. अगर यह नॉक आउट मैच होता तो कैच छूटना कितना भारी पड़ सकता था.''

धोनी बोले- मजबूती से करेंगे वापसी
हालांकि, इसके बाद उन्होंने कहा कि इस गेम कई पॉजिटिव भी हैं. कुछ क्षेत्रों में हमें सुधार करने की जरूरत हैं और हम मजबूती के साथ वापसी करेंगे. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग ने सीएसके के खिलाफ शानदार परफॉर्म किया. हैदराबाद की खराब शुरुआत के बाद प्रियम गर्ग (Priyam Garg) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने टीम को 20 ओवर में 164 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. प्रियम ने 26 गेंदों में शानदार 51 रनों की पारी खेली. वहीं, अभिषेक ने खराब शुरुआत के बाद जरूरी 31 रन बनाए.

RCB vs RR, IPL 2020: 82 रन बनाकर इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, बनेंगे ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय

धोनी ने बताया- गर्मी से बार-बार सूख रहा था गला
धोनी ने स्वीकार किया कि वह पारी की शुरुआत में गेंद को बल्ले के बीच में लाने में सक्षम नहीं थे। उन्होंने कहा, ''मैं कई गेंदों पर खुलकर नहीं खेल सका. हो सकता है कि मैं गेंद को बहुत मुश्किल से मारने की कोशिश कर रहा था. शायद कुछ ज्यादा ही कोशिश कर रहा था. मुझे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इस तरह की गर्मी में गला बार-बार सूखता ही है.'' चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मैच अब रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ ह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज