होम /न्यूज /खेल /

पाकिस्‍तान दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे और T20 टीम का ऐलान, वॉर्नर सहित 5 स्टार खिलाड़ियों के नाम गायब

पाकिस्‍तान दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे और T20 टीम का ऐलान, वॉर्नर सहित 5 स्टार खिलाड़ियों के नाम गायब

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम की है. (Photo-CA/Instagram)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम की है. (Photo-CA/Instagram)

Australia ODI, T20 Squad for Pakistan Tour: ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी. लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के नाम नदारद है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज 29 मार्च से आयोजित होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की आगामी सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में पेस तिकड़ी पैट कमिंस (Pat Cummins), जोस हेजलवुड और मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) सहित विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का जलवा नहीं दिखेगा. इन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच की सीरीज मार्च-अप्रैल में खेली जाएगी. सीरीज की शुरुआत वनडे से होगी। सीरीज का आयेाजन 29 मार्च से 2 अप्रैल तक किया जाएगा. उसके बाद एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा, जो कि 5 अप्रैल को होगा. दोनों देशों के बीच व्हाइट बॉल सीरीज का आयोजन सिर्फ एक शहर रावलपिंडी में होगा.

यह भी पढ़िए: Women’s World Cup 2022: कब और कहां होंगे मुकाबले, कौन कितनी बार बना चैंपियन, जानिए ऐसे 7 सवालों के जवाब और Schedule

VIDEO: मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं … श्रीलंका के खिलाफ T20 के लिए ‘नवाबों के शहर’ पहुंची टीम इंडिया

कमिंस,  डेविड वॉर्नर और हेजलवुड 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे. टेस्ट सीरीज की शुरुआत अगले शुक्रवार से होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने अनुबंधित खिलाड़ियों को 6 अप्रैल के बाद ही रिलीज करेगा. इसका मतलब ये है कि पाकिस्तान दौरे के खत्म होने के एक दिन बाद उन्हें सीए की ओर से आईपीएल में खेलने की एनओसी दी जाएगी.

आईपीएल 2022 की शुरुआत कब होगी, इसको लेकर अभी कोई समय तय नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 26 मार्च से आईपीएल के आगामी संस्करण का आयोजन हो सकता है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी 26 मार्च को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इसलिए वह आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम इस प्रकार है:
एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एस्टन एगर, जेसन बेहेरनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोस इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैक्डरमोट, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा.

Tags: Cricket australia, David warner, Glenn Maxwell, Mitchell Starc, Pakistan vs australia, Pat cummins

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर