• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जसप्रीत बुमराह के फैन हैं कर्टली एम्ब्रोस, बोले- ले सकते हैं 400 टेस्ट विकेट, बस करना होगा ये काम

जसप्रीत बुमराह के फैन हैं कर्टली एम्ब्रोस, बोले- ले सकते हैं 400 टेस्ट विकेट, बस करना होगा ये काम

कर्टली एम्ब्रोस ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि बुमराह सीम के साथ अच्छी स्विंग गेंदबाजी करते हैं. (AP)

कर्टली एम्ब्रोस ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि बुमराह सीम के साथ अच्छी स्विंग गेंदबाजी करते हैं. (AP)

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के फैन हैं. उन्होंने कहा कि अगर बुमराह लंबे वक्त तक फिट रहते हैं तो उनके लिए टेस्ट में 400 विकेट लेना मुश्किल नहीं होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में अब तक 10 तेज गेंदबाज ही 400 या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर पाए हैं. क्या भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) में इस मुकाम को हासिल करने की क्षमता है?. हां, अगर आप वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस(Curtly Ambrose) की बात पर यकीन करते हैं, जो खुद बुमराह के बडे फैन हैं. लेकिन एम्ब्रोस का मानना है कि इसके लिए भारतीय तेज गेंदबाज को लंबे वक्त तक अपनी फिटनेस को ठीक रखना होगा.

    एम्ब्रोस ने 'कर्टली एंड करिश्मा' नाम के यू-ट्यूब के एक चैट शो पर बुमराह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत के पास कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं. मैं जसप्रीत बुमराह का बड़ा फैन हूं. मैंने जितने भी गेंदबाज देखे हैं, उसमें बुमराह सबसे अलग हैं. वो काफी प्रभावशाली गेंदबाज हैं और मैं चाहता हूं कि वो आगे और अच्छा करें.

    जब वेस्टइंडीज के इस पूर्व दिग्गज से ये पूछा गया कि क्या बुमराह टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट हासिल करते हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो तब तक है जब तक वह स्वस्थ, फिट और लंबे समय तक खेल सकता हैं. वो सीम के साथ गेंद को स्विंग करा सकते हैं. इसके अलावा वो शानदार यॉर्कर भी फेंकते हैं. उनकी गेंदबाजी में कई और विविधताएं हैं. अगर वो ज्यादा समय तक खेल पाए, तो मुझे पूरी उम्मीद है कि वो आसानी से 400 टेस्ट विकेट हासिल कर लेंगे.

    छोटे रन अप के बावजूद बुमराह असरदार: एम्ब्रोस
    अपने 12 साल लंबे करियर में एम्ब्रोस ने 98 टेस्ट खेलते हुए 405 विकेट हासिल किए थे. उनका मानना है कि छोटे रन अप के कारण भले ही बुमराह अपने शरीर पर ज्यादा दबाव डालते हैं. लेकिन अगर वो खुद को फिट रखने में सफल रहे, तो उनका करियर लंबा होगा. उन्होंने आगे कहा कि तेज गेंदबाज में लय का हिस्सा काफी ज्यादा होता है. गेंद फेंकने से पहले आपका अच्छे लय में होना जरूरी है. बुमराह अगर  शरीर को मजबूत रखते हैं, तो फिर टेस्ट क्रिकेट में लंबा सफऱ तय करने में परेशानी नहीं होगी.

    यह भी पढ़ें: मालदीव के बार में डेविड वॉर्नर और माइकल स्‍लेटर के बीच हुई हाथापाई! दोनों दिग्‍गजों ने दी सफाई

    कर्टली एम्‍ब्रोस का खुलासा, बताया- किस भारतीय खिलाड़ी को पैसे खर्च करके देखेंगे

    बुमराह ने 19 टेस्ट में 83 विकेट लिए हैं
    बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. तब से वो 19 टेस्ट खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने 22.10 की औसत से कुल 83 विकेट हासिल किए हैं. वो टेस्ट में पांच बार पांच विकेट भी ले चुके हैं. उन्होंने पिछला टेस्ट फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. भारत ये मुकाबला 10 विकेट से जीता था. लेकिन बुमराह को मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज