• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs WI: आखिरी मुकाबले में सीरीज जीतने उतरेगा भारत, क्या मौसम बिगाड़ देगा खेल

Ind vs WI: आखिरी मुकाबले में सीरीज जीतने उतरेगा भारत, क्या मौसम बिगाड़ देगा खेल

बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे

बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला कटक (Cuttack) में खेला जाएगा

  • Share this:
    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को जीतने के लिए भारत (India0 रविवार को मैदान पर उतरेगा. दूसरे वनडे में भारतीय टीम (Team India) ने जीत हासिल करके सीरीज में वापसी की थी. फिलहाल दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच रविवार को कटक (Cuttack) में खेला जाना है. भारत (India) के पास मौका है कि वह यह आखिरी मैच जीतकर वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज में जीत हासिल करें वहीं वेस्टइंडीज की कोशिश होगी कि वह टीम इंडिया को रोक सके. हालांकि देखना होगा कि कटक (Cuttack) का मौसम कहीं रोमांचक मैच का मजा खराब ना करे.

    साफ रहेगा कटक का मौसम
    फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि कटक  (Cuttack) में मौसम साफ रहने वाला है. जहां दिन भर धूप निकली रहेगी वहीं दोपहर में थोड़े बादल आ सकते हैं. शाम होते-होते बादल घिर सकते हैं. हालांकि 22 दिसंबर को कटक में बारिश की कोई संभावना नहीं है जिसका साफ मतलब है कि मैच पर बारिश का असर नहीं होगा.

    india, ind vs wi, cricket news, sports news
    भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है.


    टॉस जीतकर चेज करने वाली टीम को होगा फायदा
    सीरीज में टॉस की बात करें तो वेस्टइंडीज ने अब तक दोनों बार टॉस जीता है. कटक में ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम की कोशिश होगी कि वह चेज करे. वेस्टइंडीज (West Indies) ने पिछले 13 साल से भारत में कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती है. वहीं भारत की बात करें तो इस साल मार्च में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी जिसके बाद से वह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है. भारत (India) के लिए यहां जीत हासिल करना सम्मान बचाने जैसा है.

    India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शतक ठोका, कुलदीप यादव ने हैट्रिक झटकी
    भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में हराया था


    कटक में भी बरसेंगे रन
    कटक  (Cuttack) की पिच विशाखापत्तनम की पिच की तरह ही है जहां रनों की बरसात होगी. पिछले दो मैचों में भारत की फील्डिंग काफी खराब रही है और आखिरी मुकाबले में भारत इसमें सुधार चाहेगा. जहां तक बात भारतीय टीम की है तो दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में युवा गेंदबाज नवदीप सैनी के डेब्यू करने की उम्मीद है. दीपक चाहर कमर में दर्द के कारण मैच से बाहर हो गए हैं.

    कटक वनडे से पहले टीम इंडिया की उड़ी नींदें, कोच के साथ मिलकर करनी पड़ी स्‍पेशल प्रैक्टिस

    INDvWI: भारत लगातार 10वीं सीरीज जीतने के करीब, वेस्‍टइंडीज 13 साल का रिकॉर्ड सुधारने का करेगा प्रयास

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज