Home /News /sports /

cwg 2022 indian womens cricket team will take on england in the semifinals harmanpreet kaur

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी, रिकॉर्ड चौंकाने वाले

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. (AFP)

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. (AFP)

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. सेमीफाइनल के मुकाबले कल होने हैं. भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अंतिम-4 में जगह बना चुकी हैं.

बर्मिंघम. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई वाली भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगी, इसका फैसला हो गया है. ग्रुप-बी के अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराया. इंग्लैंड की टीम अब तक अपराजेय रही है. न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप में 2 जीत के साथ दूसरे नंबर पर रही. वहीं ग्रुप-ए में टी20 की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीनों मुकाबले जीते थे. भारतीय टीम 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही थी. सेमीफाइनल के मुकाबले कल यानी 6 अगस्त को होने हैं. पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड से जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड का मुकाबला भारत से होगा.

मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 71 रन ही बना सकी थी. 9 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं. मैडी ग्रीन ने सबसे अधिक 19 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट, इसी वॉन्ग और साराह ग्लेन ने 2-2 विकेट झटके. जवाब में इंग्लैंड ने लक्ष्य को 11.4 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. एलिस कैप्सी ने सबसे अधिक 23 रन बनाए. वहीं एमी जोंस 18 रन बनाकर नाबाद रहीं.

भारतीय महिला टीम ने की शानदार वापसी
भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी. पहले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने अगले 2 मैच में पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर शानदार वापसी की. तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. वे अब तक 3 मैच में 9 विकेट ले चुकी हैं. दूसरी ओर बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज और हरमनप्रीत कौर शानदार फाॅर्म में हैं.

CWG 2022: बॉक्सिंग में बरसेंगे गोल्ड ही गोल्ड! पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडल का टूट सकता है रिकॉर्ड

सिर्फ 5 मैच में मिली है जीत
भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना है. मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. दोनों के बीच अब तक कुल 22 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं. भारतीय टीम सिर्फ 5 ही मैच जीत सकी है. दूसरी ओर इंग्लैंड को 17 मैच में जीत मिली है. अंतिम 5 टी20 की बात करें, तो भारत काे 2 मैच में जीत मिली है.

Tags: Commonwealth Games, England, Harmanpreet kaur, India Vs England, Indian women cricketer, Smriti mandhana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर