होम /न्यूज /खेल /

CWG 2022: मंधाना का तूफान तो राणा की धारदार गेंदबाजी, महिला क्रिकेट टीम ऐसे पहुंची फाइनल में, VIDEO

CWG 2022: मंधाना का तूफान तो राणा की धारदार गेंदबाजी, महिला क्रिकेट टीम ऐसे पहुंची फाइनल में, VIDEO

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया. (jemimah rodrigues Instagram)

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया. (jemimah rodrigues Instagram)

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में मजबूत मानी जाने वाली इंग्लिश टीम को पटकनी दी. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मैच में सिर्फ 23 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. टीम आज गोल्ड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 23 गेंद पर अर्धशतक लगाया. वे महिला क्रिकेट में भारत की ओर से टी20 में सबसे अधिक तेज अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 4 रन से हराया. भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. मैच के बाद मंधाना ने कहा कि वे 2 साल बाद एक बार फिर अच्छी लय में हैं और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी. गोल्ड मेडल का मुकाबला भारतीय समयानुसार आज रात 9.30 से होना है.

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की जीत को देखें, तो पहले स्मृति मंधाना ने आक्रामक बल्लेबाजी करके हमें अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने 32 गेंद पर 191 के स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाए. 8 चौका और 3 छक्का जड़ा. यानी 50 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए. अंत में जेमिमा रोड्रिग्ज ने 31 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाकर स्कोर को 160 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 7 चौका जड़ा. ग्रुप राउंड के अंतिम मैच में भी जेमिमा बारबाडोस के खिलाफ अर्धशतक लगाकर नाबाद रही थीं.

स्पिनर्स ने दिलाई बड़ी सफलता
मैच में इंग्लैंड टीम के 6 विकेट गिरे. 3 खिलाड़ी रन आउट हुईं जबकि बचे 3 विकेट स्पिनर्स ने झटके. इंग्लैंड का स्कोर एक समय 2 विकेट पर 81 रन था. स्नेह राणा ने डेनिल व्हाट का बड़ा विकेट लिया. एमी जोंस और नतालिया सीवर दोनों आक्रामक दिख रही थीं. इन्हें भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से रन आउट किया. हालांकि इस मैच में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह प्रभाव नहीं छाेड़ सकीं. पहले 3 मैच में उन्होंने 9 विकेट लिए थे. इस दौरान 2 मैच में 4-4 विकेट लिए थे.

अंतिम ओवर में नहीं बनाने दिए 14 रन
इंग्लैंड की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन बनाने थे और उसके 5 विकेट शेष थे. गेंदबाज ऑफ स्पिनर स्नेह राणा थीं. पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर उन्होंने कैथरीन ब्रंट को आउट किया. चौथी और 5वीं गेंद पर एक-एक रन बना. अंतिम गेंद पर सोफिया ने छक्का लगाया, लेकिन यह नाकाफी रही. स्नेह राणा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया.

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज गोल्ड के मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, 2 साल पहले मिला बड़ा दर्द

कॉमनवेल्थ गेम्स की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं और 3 में जीत हासिल की है. टीम गोल्ड मेडल से सिर्फ एक जीत दूर है. पहले मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से हार मिली थी. ग्रुप राउंड के अगले 2 मुकाबलों में टीम ने पाकिस्तान और बारबाडोस पर बड़ी जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

Tags: Commonwealth Games, Cwg, England, Harmanpreet kaur, India Vs England, Indian women cricketer, Smriti mandhana, Sneh Rana

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर