होम /न्यूज /खेल /

CWG 2022: साैरव गांगुली ने महिला टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल, तो फैंस ने जमकर बनाया निशाना

CWG 2022: साैरव गांगुली ने महिला टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल, तो फैंस ने जमकर बनाया निशाना

भारतीय महिला टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. (Sourav Ganguly Instagram)

भारतीय महिला टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. (Sourav Ganguly Instagram)

CWG 2022: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) एक ट्वीट के कारण विवादो में आ गए हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. इस कारण उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. उसने सिल्वर मेडल जीता. गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह मिली थी. फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया से नजदीकी मुकाबले में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले 1998 में पुरुष क्रिकेट को भी गेम्स में शामिल किया गया था, तब भारतीय टीम कोई पदक नहीं जीत सकी थी. इस कारण महिला टीम के प्रदर्शन की सभी सराहना कर रहे हैं. गेम्स में भारत ने 61 मेडल जीते और वह ओवरऑल चौथे नंबर पर रहा. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम को बधाई देने के बाद फैंस के निशाने पर आ गए हैं.

सौरभ गांगुली ने महिला क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल जीतने की ढेर सारी शुभकामनाएं. लेकिन वे निराश होकर घर जाएंगी, आज रात उनका खेल ही ऐसा था.’ इस पर यूजर्स और फैंस भड़क गए और गांगुली को जमकर ट्रोल करने लगे. एक यूजर ने लिखा कि महिला टीम को गर्व महसूस करना चाहिए, उन्हें निराश नहीं होना चहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा कि एक शक्तिशाली बोर्ड का अध्यक्ष होकर ऐसा मैसेज करना ठीक नहीं है.

बेथ मूनी का शानदार प्रदर्शन

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 8 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 65 रन बेथ मूनी ने बनाए. जबकि ऑस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिनर एश्ले गार्डनर ने 3 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए. भारत की तरफ से 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 65 रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाए. वही मेघना सिंह और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. फाइनल में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकीं.

कुछ उनके निजी प्रदर्शन पर भी सवाल उठाने लगे.

इससे पहले ग्रुप राउंड में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. टीम ने पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. टीम ने सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को शिकस्त दी थी.

Tags: BCCI, Commonwealth Games, Commonwealth Games 2022, Harmanpreet kaur, Indian Womens Cricket, Sourav Ganguly

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर