लाइव टीवी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका का बड़ा दांव, इस दिग्गज की होगी वापसी!

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 11:55 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका का बड़ा दांव, इस दिग्गज की होगी वापसी!
साउथ अफ्रीका की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया था

साउथ अफ्रीका (South Africa) के 36 साल के डेल स्टेन (Dale Steyn) इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने की कोशिश में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 11:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका  (South Africa) की टीम 1-2 से पिछड़ रही है. टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से शुरू होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होगी. वनडे सीरीज के बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. दोनों टीमें टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान करने वाली है. साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में फाफ डु प्लेसी, कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्त्जे को आराम दिया है और उम्मीद है कि यह सब टी20 सीरीज में वापसी करेंगे. वहीं इस सीरीज में प्रोटीस के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) भी शामिल हो सकते हैं.

डेल स्टेन का नाम टी20 टीम में हो सकता है शामिल
साउथ अफ्रीका के 36 साल के डेल स्टेन इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में जगह बनाने की कोशिश में है. स्टेन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा बन सकते हैं. स्टेन ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उन्होंने अब तक 44 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. आपको बता दें कि डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है और वह केवल सीमित ओवर क्रिकेट खेलते हैं.

ipl 2020 auction, ipl auction 2020, ipl auction news, indian premier league auction, ipl auction players, ipl auction news, ipl 2020 news, आईपीएल नीलामी 2020, आईपीएल 2020 ऑक्‍शन, इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी, आईपीएल ऑक्‍शन 2020 लाइव, आईपीएल 2020 न्‍यूज
डेल स्‍टेन आखिरी बार 2018 में टी20 मुकाबला खेला था


इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका करेगी टीम का ऐलान
टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) को आराम देकर क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) को कप्तान चुना गया है. उनके अलावा कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) , एनरिक नॉर्त्जे को भी वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है. जोहानिसबर्ग में चौथे टेस्ट के बाद चार फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला केप टाउन में, सात फरवरी को डरबन में और आखिरी मुकाबला नौ फरवरी को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

cricket, cricket news, sports news, south africa cricket team, ab de villiers, Tshwane Spartans, Mzansi Super League, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, एबी डिविलियर्स, श्वाने स्पार्टंस, म्जांजी सुपर लीग
एबी डिविलियर्स ने साल 2018 csx इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था
एबी डिविलियर्स की वापसी की भी चर्चा
उनके अलावा एबी डिविलियर्स की वापसी की चर्चा भी चल रही है जिन्होंने 2018 में रिटायरमेंट का ऐलान किया था. एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) फिलहाल बिग बैश लीग (Big Bash League) में ब्रिसबेन हीट की ओर से खेल रहे हैं. अगर सब सही रहा तो इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीकी टीम में नजर आ सकते हैं. खुद एबी ने इसके संकेत दिए हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने भी कहा था कि एबी को टीम में वापस लाने के लिए बातचीत जारी है.

Thailand Masters: सायना-श्रीकांत की हार, पहले दिन ही खत्म हो गई भारतीय चुनौती

मनु भाकर को नहीं मिला यह पुरस्कार तो भड़के उनके पिता, उठाए सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 11:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर